top 5 highest paid actresses of bollywood

आज बॉलीवुड के कुछ अभिनेत्रियां इतनी फीस लेते हैं । जितने पर एक छोटी बजट की फिल्म की बन जाए । इस लेख में बॉलीवुड ऐसी 5 अभिनेत्रियों के विषय में चर्चा करेंगे । जो की अभिनेताओं से भी अधिक फीस लेती हैं । तो आप जानने को इच्छुक है । चलिए फिर जानते हैं कि, बॉलीवुड में ऐसी कौन सी एक्ट्रेस हैं । जो की फिल्म में अभिनय करने के लिए बहुत मोटी फीस चार्ज {top 5 highest paid actresses of bollywood} करती हैं ।

1 – दीपिका पादुकोण

साल 2007 में “दीपिका पादुकोण” ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने कैरियर की शुरुआत की थी । इस फिल्म के मुख्य अभिनेता ‘शाहरुख खान’ थे । फिल्म हिट रही । और दीपिका पादुकोण के काम की खूब सराहना की गई । उसके बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा । और लगातार अपने संघर्ष से बॉलीवुड में सिक्का जमाने में कामयाब हुई । आज वह कई मेल एक्टर से भी ज्यादा फीस लेती है । आज दीपिका पादुकोण एक फिल्म का 22 से 25 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं ।

2 – कंगना रनौत

कंगना रनौत एक ऐसी खुली विचारों की महिला है । जो की अक्सर विवादो में घिरी रहती हैं । बता दें, उन्होंने फिल्म “गैंगस्टर” से साल 2006 में अपने कैरियर की शुरुआत की थी । और लगातार बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े रहने की वजह से वह इस इंडस्ट्री में कई मेल एक्टर से भी ज्यादा फीस लेती हैं । कंगना राणावत एक फिल्म का 25 से 28 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं ।

3 – प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने भारत की गौरवपूर्ण महिलाएं है । उन्होंने भारत के लिए “मिस वर्ल्ड” का खिताब जीता । और उसके पश्चात अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत फिल्म हमराज़ स की थी । और 20 सालों से इंडस्ट्री से जिस है । उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं । आज वह एक हाईएस्ट पेड अभिनेत्री के रूप में गिनी जाती है । वह एक फिल्म का 20 से 22 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं ।

4 – अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा अपनी पहली फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से फिल्म इंडस्ट्री में पुरी तरह छा गई । उन्होंने एक साधारण महिला का किरदार इस फिल्म में निभाया । इनके अपोजिट कास्ट में सुपरस्टार ‘शाहरुख खान’ थे । फिल्म सुपरहिट साबित हुई । और अनुष्का तथा शाहरुख खान की जोड़ी को खूब पसंद किया गया । बता दें, अनुष्का शर्मा एक फिल्म का 10 से 12 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं ।

5 – विद्या बालन

बंगाली फिल्म “भालू देखो” से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली विद्या बालन हिंदी फिल्म “परिणीता” में मुख्य पात्र के रूप में चुनी गई । और इनके कोई स्टार “सैफ अली खान” थे । इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया । और जिस कारण विद्या बालन को हिंदी सिनेमा में पहचान मिली । विद्या भवन एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो की हिंदी कमर्शियल तथा इंडस्ट्रियल फिल्मी करने के लिए जानी जाती हैं । बता दें, विद्या बालन प्रत्येक फिल्म के लिए 8 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं । ये भी बॉलीवुड टॉप 5 अधिक पैसा चार्ज करने वाली अभिनेत्रिया |

ये भी पढे …. ‘आलिया भट्ट’ बनी कपूर खानदान की 11वीं बहु इससे पहले भी 10 बहु बन चुकी हैं । आप भी जाने उनके बारे में ।

One thought on “पुरुष अभिनेता से भी ज्यादा फीस लेती है, ये बॉलीवुड की टॉप 5 अभिनेत्रियां ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.