Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी का परिवार उन बड़ी हस्तियों में गिना जाता है । जिनके पास अपार संपत्ति है । वह एक लग्जरी हाउस में रहते हैं । मुकेश अंबानी जितना साधारण जीना पसंद करते हैं उनकी पत्नी नीता अंबानी उतना ही पैसे को खर्च करने में विश्वास रखती हैं । उनका भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के टॉप बिजनेसमैन में मुकेश अंबानी का नाम जोड़ा जाता है । उनका टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखना और जिओ 4g को भारत में लॉन्च करना भारत की तरक्की और मुकेश अंबानी की तरक्की दोनों को बढ़ाने में कामयाब रही है । आप कह सकते हैं कि मुकेश अंबानी की वजह से भारत मोबाइल डाटा यूजर्स करने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश बना ।

बात करें नीता अंबानी की तो वह बहुत ही खुश मिजाज और खर्चीली महिला है । वह अपने घर पर विभिन्न प्रकार की बेशकीमती वस्तुएं रखती है । हाल ही में सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उन्होंने एक पोस्ट की जिसमें वह एक बेशकीमती मूर्ति के बगल पर खड़े होकर फोटो खिंचवाते हुए देखी गई तो चलिए फिर जानते हैं इस बेशकीमती मूर्ति की कीमत और उसके विषय में ।

मुकेश अंबानी जी का घर एशिया के सबसे महंगे घरों के दूसरे नंबर पर आता है और उनके घर पर हार छोटी से बड़ी सुविधाएं उपलब्ध है । मुकेश अंबानी के घर का नाम “एटलिया” है । इस घर में जरूरत के सभी संसाधन जैसे स्विमिंग पूल, लग्जरी गाड़ियोंका कलेक्शन, 2 से 3 हेलीपैड जिसमें हेलीकॉप्टर उतारे जाते हैं । टेनिस खेलने के लिए जगह, थियेटर हॉल, जिम इत्यादि संसाधनों से लैस है ।

हाल ही में नीता अंबानी एक मूर्ति के बगल में फोटो खिंचवाते हुए देखी गई रिपोर्ट की मानें तो यह बताया जा रहा है कि यह मूर्ति पूर्ण रूप से सोने की बनी हुई और इससे विदेश से मंगवाया गया है । जैसा कि आप चित्र में देख रहे हैं इस मूर्ति की कीमत बड़े-बड़े विद्वान भी लगाने में असमर्थ हैं । अलग-अलग आंकड़े और अंदाजे लगाए जा रहे हैं । लेकिन सभी हम असमर्थ हैं इस मूर्ति को कुछ लोगों ने अनमोल घोषित कर दिया ।

 Mukesh Ambani

जैसा कि आप जानते हैं जिओ 4G के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में बहुत ही ग्रोथ हुई है । हालांकि उनका पूरा परिवार एक साधारण परिवार है । लेकिन उनकी पत्नी नीता अंबानी लग्जरी चीजों की शौकीन है । जिसके चलते वह अपने घर को सजाने के लिए खरबों की संपत्ति बर्बाद कर देते हैं । उनके घर के अंदर इससे भी बेहद खूबसूरत और महंगी वस्तुएं उपलब्ध है । हालांकि इसका खुलासा उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया ।

जानिए बप्पी दा ( Bappi Lahiri ) क्यों पहनते थे ढेर सारा सोना उन्होंने खुद इस बात का किया खुलासा

One thought on “मुकेश अंबानी के घर में दुनिया की सबसे बेशकीमती मूर्ति उपलब्ध है, जिसकी कीमत जान के आपके होश उड़ जाएंगे |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.