Munawar Faruqui narrated his pain

लॉकअप टेलिविज़न शो एक बेहतर और प्रसिद्ध टेलिविज़न शो रहा । हालांकि इस शो में कई कंटेस्टेंट अपनी परी खेलने में कामयाब हुए । लेकिन “मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui)” ने इस शो को बहुत ही बेहतर ढंग से खेला । बता दे, वह इस शो के विनर बने । हालांकि उन्होंने लॉकअप शो में कई बार अलग-अलग परेशानियों का सामना करना पड़ा । वह बीमार भी हुए । लेकिन सभी को एंटरटेनमेंट देते रहे । जिस कारण वह भारतीय जनता के चहेते कॉन्टेस्ट बने ।

इसी शो के दौरान उन्होंने अपने ऊपर बीती एक घटना का खुलासा किया । जिसमें मुनव्वर ने कहा, जब वह बहुत ही छोटे थे । तब मेरे पिता परिवार वालों को बुरी तरह से मारते और टॉर्चर करते थे । यह सिलसिला कई सालों तक लगातार चलता रहा । एक दिन मेरी मां ने तेजाब पी लिया । और उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया । लेकिन वह बच ना सकी और उनकी मृत्यु हो गई । इस बात को बताते बताते मुनव्वर फारूखी शो में रोने लगे । क्योंकि उन्होंने शुरू से ही पारिवारिक हिंसा देखी है ।

इस दौरान मुनव्वर फारूकी ने एक और अपने साथ हुई घटना को शेयर किया । उन्होंने कहा, जब वह बहुत छोटे थे । तब उनके एक रिश्तेदार ने उनका शारीरिक यौन शोषण किया था । जिस कारण वह अक्सर उदास रहते थे । और आज भी उन बातों को याद करके दहल जाते हैं ।

यदि आपने लॉकअप शो देखा है । तो यकीनन आपने मुनव्वर फारूकी के शब्दों में दर्द जरूर दिखा होगा । वह अक्सर शायरी करते रहते हैं । और उनकी शायरी में एक दर्द दिखाई देता है । उन्होंने बचपन से ही विभिन्न प्रकार की तकलीफों का सामना किया है ।

Munawar Faruqui

भारत में मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) चाहने वालों की कमी नहीं है । बता दे, लॉकअप सीजन शो के दौरान उन्हें सर्वाधिक वोट मिले । जिस कारण वह इस शो को जीत सके । और इन दिनों वह अक्सर मुंबई के कई जगह पर स्पॉट किए जाते हैं । जिस कारण फैंस उनका पीछा करने लगते हैं । तथा अपने चाहते स्टार के साथ सेल्फी लेते हैं । और प्यार दर्शाते हैं ।

ये भी पढे … TMKOC की अभिनेत्री “मुनमुन दत्ता” ने सालो बाद अपना दर्द बयां किया । उन्होने कहा, मेरे साथ हुआ ये गतल काम |

Leave a Reply

Your email address will not be published.