success story of remo dsouza

आज रेमो डीसूजा (Remo D’Souza) किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है । उनका कैरियर कहीं उतार चढ़ावों से भरा रहा है । वह केरल के एक छोटे से गांव में जन्मे गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं । वह शुरू से ही डांस के प्रति उकसूक रहे है । जिस कारण उन्होंने अपने हुनर को पहचान बनाने के लिए संघर्ष शुरू कर दिया । आगे के भाग मे इनके संघर्ष (success story of remo dsouza) के विषय मे जानेंगे |

बता दे, रेमो डीसूजा का जन्म 2 अप्रैल 1974 को केरल के छोटे से गांव “ओलावक्कोडे” में हुआ था । उनके पिता वायु सेना में कई सालों तक कार्यरत रहे है । उनकी मां अपने बेटे रेमो से बहुत ही प्यार करती थी । जिस कारण उन्होंने उनका नाम “रमेश गोपी” रखा था । हालांकि बाद में इन्होंने अपना नाम बदल कर रेमो डीसूजा रख लिया ।

मुंबई में आने के पश्चात इन्होंने “सुपर ब्राट” नाम की एक नृत्य कक्षा खोली । जिसमें यह बच्चों को डांस की शिक्षा देते थे । शुरुआत में इनके पास केवल 4 ही बच्चे डांस सीखने आते थे । लेकिन पापुलैरिटी बढ़ने के साथ इनकी डांस कोचिंग में धीरे-धीरे बच्चे आने लगे ।

इसी दौरान रेमो डीसूजा कोरियोग्राफर बनने के लिए “रामगोपाल” से लेकर अन्य कई स्टूडियो में ऑडिशन देते रहे । लेकिन उन्होंने उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा । और काले होने की वजह से उन्हें कई बार स्टूडियो से भी निकाला गया । जब वह फिल्म “रंगीला” के लिए कोरियोग्राफर के रूप में ऑडिशन देने गए । तब उन्हें “अहमद खान” ने चुना । अहमद रेमो डीसूजा को पहले से जानते थे । यह एक बेहतरीन डांसर है ।

रेमो अपनी फिल्मी कैरियर की सबसे पहली फिल्म ‘रंगीला’ एक गाने को कोरियोग्राफ किया । गाना सुपरहिट हुआ । और सभी डांस मूव को बहुत ही पसंद किया गया । उसके बाद रेमो डीसूजा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा । लगातार फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर के रूप में चुने जाने लगे । इन दिनों रेमो डीसूजा एक पहचान बन चुके हैं । वह विभिन्न रियलिटी शो के जज के रूप में पसंद किए जाते हैं ।

उन्होंने “डांस इंडिया डांस”, “डांस प्लस” के लगातार कई सीजन में जज के रूप में काम किया । इसके अलावा इन्होंने फिल्मों में बतौर निर्देशन के रूप में काम किया । उन्होंने फिल्म “फालतू”, “एबीसीडी”, “एबीसीडी 2”, “एबीसीडी 3” जैसी फिल्म डायरेक्ट की है । जो की भारतीय इतिहास की सर्वाधिक प्रसिद्ध फिल्म रही ।

इन दिनों रेमो डीसूजा एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर, निर्देशक, जज गुरु और एक भले इंसान के रूप में खूब पसंद किए जाते हैं । बता दें, उन्होंने “लिजेल डीसूजा (Lizelle D’Souza)” नामक महिला से विवाह किया है । और उनके दो पुत्र “ध्रुव डीसूजा” और “गेब्रियल डीसूजा” है । और वह अपने पारिवारिक लाइफ में बहुत ही खुश है । रेमो अक्सर अपनी फैंस के लिए छोटे-छोटे रील्स और वीडियो बनाकर वह सोशल मीडिया में अपलोड करते रहते हैं । और फैंस उन्हें भरपूर प्यार देते हैं ।

ये भी पढे …….. धीरूभाई अंबानी परिवार की सक्सेस स्टोरी | संक्षेप में जबर्दस्त मोटीवेसन |

Leave a Reply

Your email address will not be published.