Chiranjeevi

फोटो में दिख रहे बच्चे को आप पहचान पा रहे हैं । यह आज साउथ इंडस्ट्री का एक बहुत ही प्रसिद्ध अभिनेता है । इनकी लोग पूजा भी करते हैं । इससे आप इनकी प्रसिद्धि का अंदाजा लगा सकते हैं । यकीन आप इसे जानते हैं । बस पहचानने में असमर्थ हो रहे हैं । तो क्या आप जानना नहीं चाहेंगे । कि यह छोटा सा बच्चा, जिसने सर पर काली कलर की टोपी लगा रखी है । और एक हल्की सी मुस्कान देकर फ्रंट लुक किए हुए है । सफेद कलर के कपड़े में वह पूरा अंग्रेज लग रहा है । हां मुझे पता है कि आप के अंदर क्यूरोसिटी बढ़ रही है । चलिए फिर, इस उत्सुकता को समाप्त करते हैं । और इस बच्चे के विषय में जानते हैं ,कि आखिर यह कौन है ? और क्यों इतना प्रसिद्ध है ?

फोटो में दिख रहा है यह क्यूट सा बच्चा और कोई नहीं साउथ इंडस्ट्री तथा बॉलीवुड इंडस्ट्री का प्रसिद्ध अभिनेता “चिरंजीवी (Chiranjeevi)” है । इन्होंने तेलुगू इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक काम किया है । और 50 से भी अधिक प्रसिद्ध फिल्में दी है । इसके अलावा इन्होंने टेलीविजन ऐड विज्ञापन इत्यादि में योगदान दिया । इनके कैरियर का विशाल हिस्सा एक राजनैतिक जीवन में व्यतीत हुआ । चिरंजीवी बहुत ही अच्छे इंसान हैं । उन्होंने साल 1998 में चैरिटी ट्रस्ट की स्थापना की । जिसमें गरीब लोगों के लिए सभी महत्वपूर्ण सुविधाओं को उपलब्ध किया जाता है ।

बता दें, कि चिरंजीवी ने 1978 में पुनाधीरल्लू नामक तेलुगू फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की । उसके पश्चात इन्होंने “कैदी”, “अनन्या”, “स्टेलिंग”, “इंदिरा द टाइगर”, “अग्नीपथ”, “आज का गुंडाराज” नामक कई हिंदी और तेलुगु सुपरहिट फिल्में दी । हाल ही में उन्होंने “आचार्य” नामक तेलुगू फिल्म रिलीज की गई है । जो कि पब्लिक द्वारा अच्छा रिस्पांस पा रही है । बताते चलें, चिरंजीवी सर के फैंस उन्हें भगवान की तरह पूछते हैं । हालांकि वह एक फिल्म अभिनेता है । लेकिन वह बहुत ही परोपकार इंसान भी है ।

चिरंजीवी सर को उनके अच्छे अभिनय की वजह से “पद्मभूषण”, “फिल्म फेयर”, “नंदी पुरस्कार”, “अंतर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार” इत्यादि कई सम्मानित पुरस्कार से नवाजा गया । यह दक्षिण भारत के एक पहले अभिनेता है । जिन्हें ऑस्कर अवार्ड सम्मेलन में बतौर अतिथि के रुप में बुलाया गया । जिसका सम्मान करते हुए चिरंजीवी उपस्थित हुए ।

Chiranjeevi

चिरंजीवी (Chiranjeevi) एक परोपकारी इंसान हैं । इनकी चैरिटेबल ट्रस्ट मुख्यता रक्तदान और नेत्रदान पर आधारित है । इन्होंने 68000 से भी अधिक सफल रक्तदान तथा 1400 से भी अधिक सफल नेत्रदान किए हैं । साल 2018 में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान गरीबों के लिए खाने का वितरण अपनी चैरिटी ट्रस्ट द्वारा किया । जिस कारण चिरंजीवी साउथ इंडस्ट्री के पूजनीय अभिनेता है । और इनकी फैन फॉलोइंग इन्हें भगवान के रूप में देखते हैं ।

ये भी पढे ….. पहचानो तो जाने, आज यह साउथ इंडस्ट्री का एक सुपरस्टार है । और इसे कम ही लोग पहचान पाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.