Ambani servants fees

एशिया के नंबर 1 बिजनेसमैन मुकेश अंबानी भारत के एक सबसे बड़े व आलीशान महल में रहते हैं । जिसमें 600 से भी अधिक नौकर अलग-अलग डिपार्टमेंट में काम करते हैं । मुकेश अंबानी का घर कई लग्जरी आइटम से भरा हुआ है । उनके घर पर एक हेलीपैड, बैडमिंटन खेलने का प्लेग्राउंड, फुटबॉल खेलने का प्लेग्राउंड, एक बड़ा स्विमिंग पूल, एक बड़ा सिनेमा, घर गाड़ियों को खड़ी करने के लिए विशाल जगह, इत्यादि और भी कई चीजे उपलब्ध हैं । इन सभी को देखरेख करने के लिए नौकरों की आवश्यकता पड़ती है ।

बता दे, अंबानी परिवार का नौकर बनने के लिए आप कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है । कुछ लिखित एग्जाम होने के साथ-साथ कई मेंटली और फिजिकल एग्जाम भी देने पड़ते हैं । इन परीक्षाओं में पास होने के बाद आपको अंबानी परिवार के नौकर के रूप में चुना जाता है । बता दें, प्रत्येक नौकर को बीमा बच्चो की पढ़ाई, परिवार चलाने के लिए सैलरी, फंड, त्यौहार में स्पेशल गिफ्ट और अच्छे शिक्षा मुकेश अंबानी की रिलायंस ग्रुप ऑफ़ कंपनी के द्वारा दी जाती है ।

600 से भी अधिक कर्मचारी अलग-अलग डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं । मुकेश अंबानी के ड्राइवर की फीस (Ambani servants fees) सुनकर आपके उड़ जाएंगे होश । बता दें, कई कठिन एग्जाम को पास करने और ड्राइविंग टेस्ट के पास करने के बाद उन्हें ड्राइवर के रूप में चुना जाता है । मुकेश अंबानी के ड्राइवर की फीस 95 लाख रुपए है । जो की एक भारी भरकम रकम है ।

बात करें, मुकेश अंबानी के घर के एंटीना साफ करने वाले की तो, उसे महीने में 2 रुपये लाख रुपए तक की फीस दी जाती है । और वह 24 घंटे उसे एंटीना में कार्यरत रहते हैं । और तरह-तरह के खराबियों को भी सही करते हैं ।

इसी प्रकार मुकेश अंबानी झाड़ू पोछा, वॉचमैन, करकट तथा घर के साजों सम्मान में लगे नौकरों को अलग-अलग फीस दी जाती है । और कई सुभिधाए भी मिलती है ।

ये भी पढे …… “महेश बाबू” ने खरीदी ऑडी की न्यू इलेक्ट्रिक कार कीमत जान के उड़ जाएंगे होश !

Leave a Reply

Your email address will not be published.