Vinati Makkini

भारत की सबसे मशहूर फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभाकर मैक मोहन अमर हो है। इस फिल्म से भी इतनी प्रसिद्धि मिली है कि लोग इन्हें अधिकतर सांभा कह कर बुलाते हैं । शोले में उपस्थित सभी किरदार वह चाहे बसंती, जय, वीरू कोई भी हो । सभी को खूब पसंद किया गया । इस फिल्म से जितनी धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन को प्रसिद्धि मिली । उतनी ही गब्बर के दाहिने हाथ सांभा को भी मिली । बता दे, वर्तमान में मैक मोहन की बेटी बहुत बड़ी हो चुकी हैं । और वह बॉलीवुड की अभिनेत्री के समान देखते हैं । जिसको देखने के बाद आपके आंखें खुली की खुली रह जाएंगे ।

बता दे, मैक मोहन की बेटी का नाम “विनती मक्किनी {Vinati Makkini}” है । विनती अपनी सोशल मीडिया अकाउंट में खूब एक्टिव रहती हैं । और वीडियो तथा फोटो शेयर करती रहती हैं । वह बहुत ही सुंदर है । और सुंदरता के साथ बहुत ही टैलेंटेड भी है । वह एक स्क्रिप्ट राइटर और प्रड्यूसर भी हैं । बता दे, मैक मोहन की दो बेटियां और एक बेटा है । हाल ही में विनती ने नेटफ्लिक्स की एक वेब सीरीज “स्केटर गर्ल्स” को प्रोड्यूस किया है । और तथा उनकी दूसरी बहन मंजूरी ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया । और इस फिल्म की कहानी तथा निर्देशन दोनों बहनों ने मिलकर किया । इस फिल्म को क्रिटिक्स तथा लोगों द्वारा मिलाजुला रिस्पांस मिला ।

विनती ‘करण जौहर’ की फिल्म “माय नेम इज खान” कि आर्ट डिपार्टमेंट में प्रमुख भूमिका में थी । बात की जाए मैक मोहन सर की तो, अब इस दुनिया में नहीं है । उनका निधन 10 मई 2010 को हो चुका था । मैक मोहन फिल्म शोले के अलावा कई फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका में देखे गए । लेकिन जितनी प्रसिद्धि इन्हें फिल्म शोले से मिली उतनी और कोई फिल्म ना दे सकी । इन्होंने सर कटी लाश, खूनी पंजा, जवाब, डॉन, कफन, दुनिया, मजबूर, शान, आदि फिल्मों का हिस्सा रहे हैं । इन्होंने अलग-अलग किरदार से लोगों को बहुत हिम्मत मनोरंजित किया ।

बात की जाए, उनकी बेटियों की तो दोनों ही बहुत ही टैलेंटेड है । और खूबसूरत भी है । वह अभी अभी नई चीजों को सीख रही हैं । और लगातार फिल्मी दुनिया में संघर्ष जारी रखे हुए हैं । अभी तक उन्होंने साल 2021 में केवल एक ही फिल्म को प्रोड्यूस व डायरेक्ट किया है । और भविष्य में यकीनन वह फिल्म इंडस्ट्री में नई नई फिल्मों को याद करेंगे । जिससे वह अपने पिता के समान भारत में नाम कमा पाएंगे ।

Vinati Makkini

विनती मक्किनी {Vinati Makkini} अपने सोशल मीडिया अकाउंट में खासकर इंस्टाग्राम पर बहुत ही एक्टिव रहती हैं । और वह फिल्म प्रचार हो या फिर अपने हाल-चाल की जानकारी देना हो । वह फैंस के लिए फोटो और वीडियो शेयर करना नहीं भूलती हैं । उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 4378 फॉलोअर हैं । जो कि उनकी गतिविधियों का लगातार प्रतिक्रिया देते रहते हैं ।

ये भी पढे ……. फिल्म गदर में, सनी देओल का बेटा अब दिखता है ऐसा, आप भी देख कर हो जाएंगे हैरान ।

One thought on “फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभाने वाले “मैक मोहन” की बेटी को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.