Nikitin Dheer

पंकज धीर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है । वह फिल्म इंडस्ट्री में अपने बेहतर अभिनय के लिए जाने जाते हैं । उन्हें ‘बी आर चोपड़ा’ की महाभारत में निभाए गए किरदार ‘कर्ण’ की वजह से जाना जाता है । तथा उन्होंने चंद्रकांता में ‘विष पुरुष’ का किरदार निभा कर सभी को चौंका दिया । इन्होंने हिंदी टेलिविज़न से लेकर कई फिल्मों में अहम भूमिका निभाई है । लेकिन इन्हें महाभारत के कर्ण के रूप में सर्वाधिक पसंद किया जाता है ।

इस अध्याय में पंकज धीर की उपलब्धियों के विषय में चर्चा नहीं कर रहे हैं । बल्कि आज पंकज धीर का बेटा गबरू जवान तथा अभिनेता के समान दिखने वाला पुरुष बन चुका है । क्या आप उसके विषय में जानते हैं ? आगे के अध्याय में पंकज धीर के बेटे के विषय में चर्चा की करेगें । तो लेख पर बने रहिए । बता दें, पंकज धीर के बेटे का नाम “निकितिन धीर [Nikitin Dheer]” है । इन्होंने फिल्म “चेन्नई एक्सप्रेस” में ‘थंगाबली’ विलन का किरदार निभाया । तथा सलमान खान “दबंग 2” फिल्म में ‘चुन्नी’ के किरदार से जाने गए ।

हिंदी फिल्मों के अलावा निकितिन धीर ने तेलुगू फिल्मों में हम भूमिका निभाई है । तेलुगू फिल्म “कांच”,”श्रीमान”, “गौतम नंदा” इत्यादि में अलग-अलग किरदार में नजर ए चुके हैं । जिस कारण इन्हें तेलुगू इंडस्ट्री में भी एक विशेष स्थान प्राप्त है । बता दे, निकितिन धीर ने इंडियन टेलिविज़न इंडस्ट्री में भी कई अलग-अलग मुख्य पात्र के रूप में नजर आ चुके हैं । खतरों के “खिलाड़ी 5”, “नागा अर्जुन :एक योद्धा”, “नागिन 3”, “इश्कबाज” आदि टेलिविज़न धारावाहिकों में एक विशिष्ट उपाधि व अलग किरदार के लिए जाने जाते हैं ।

निकितिन की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी फैंस को प्रभावित करती है । और वह अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चा में बने रहते हैं । उन्होंने टेलिविज़न की एक मशहूर अभिनेत्री “कृतिका सेंगर” से 3 सितंबर 2014 को सभी रीति रितिरिवाजो से विवाह कर लिया । और इन दिनों वह अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त हैं । हाल ही में खबर आई है की वह जल्द ही पिता बनने वाले हैं ।

Nikitin Dheer

फैंस इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद करते हैं । और अपने फेवरेट सेलिब्रिटी को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करते हैं । जब से निकितिन धीर [Nikitin Dheer] के पिता बनने की खबर फैंस तक पहुंची है । फैंस दोनों दंपति को आशीर्वाद तथा बधाइयां देते हुए नजर आ रहे हैं । और उन्होंने दोनों दंपति के आने वाले भविष्य के लिए शुभ कामनाएं भी दी हैं ।

ये भी पढे ,….. किसी अप्सरा से कम नहीं है । 60 और 70 के दशक की ‘मुमताज’ की बेटी | देखकर आपके उड़ जाएंगे होश ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.