Akshara Haasan

70 व 80 के दशक में चर्चा में रहे । कमल हसन (Kamal Haasan) अपनी बेहतरीन फिल्मों की वजह से जाने गए । उन्होंने उस दौर में कई ऐसी फिल्में दी । जिन्हें आज भुलाया नहीं जा सकता है । कमल हसन को तमिल इंडस्ट्री का प्रमुख अभिनेता के रूप में गिना जाता है । उन्होंने 80 के दशक में कई ऐसी फिल्में दी । जिनकी तुलना आज किसी भी फ़िल्म से नहीं की जा सकती है ।

बता दे, उन्होंने “स्वास्थी मुथुन”, “सकलाकाला वलावन”, “पुंगई मनन”, “काकी सत्ताई”, “मूंदराम पिराई” , “सगरा संगमाम”, “अपूर्वा सगोधरार्गल” इत्यादि 80 के दशक की सुपरहिट फिल्में थी । उसके पश्चात उन्होंने लगातार फिल्म इंडस्ट्री में अभिनय किया । जिसकी वजह से कमल हसन आज भी कई प्रमुख फिल्मों में नजर आते हैं ।

कमल हसन ने “विक्रम”, “बिग बॉस”, “तमिल इंडियन” “दशावतारा”, “नयकन”, “विश्वरूपम 2”, “विरुमंडी”, “अवल बंधन”, “चाची 420” जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया । जो कि 20 की दशक की सर्वाधिक प्रचलित फिल्में रही । इन्होंने बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक अपनी एक विशेष पहचान बनाई है ।

ये भी पढे…. साउथ के प्रसिद्ध अभिनेता “प्रकाश राज” की दूसरी पत्नी को देखकर , आप बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी भूल जाएंगे

आगे के अध्याय में हम कमल हसन छोटी बेटी के विषय में चर्चा करेंगे । बता दे, कमल हसन (kamal haasan) की दो बेटियां हैं । जो की प्रसिद्ध अभिनेत्रियां भी हैं । बड़ी बेटी का नाम “श्रुति हसन ( sruti haasan)” तथा छोटी बेटी का नाम “अक्षरा हसन (Akshara Haasan)” है। आगे के अध्याय में अक्षरा हसन के विषय में बात करेंगे ।

कमल हसन ने दो विवाह किया । उन्होंने साल 1978 “वाणी गानापत्ती vani ganapathy)” से विवाह किया था । यह विवाह 10 सालों तक सफलतापूर्वक चला । उसके पश्चात साल 1988 में कमल ने “सारिका ठाकुर (sarika thakur)” से विवाह कर लिया । उसके पश्चात उनकी दो संतानों ने जन्म लिया । जो कि इस समय भारत की प्रमुख अभिनेत्रियां है ।

वैसे तो भारत के सभी लोग श्रुति हसन तथा अक्षरा हसन को भली भांति जानते हैं । लेकिन अक्षरा हसन कम ही फिल्मों में दिखाई पड़ी है । और वह बहुत ही सुंदर है । उन्होंने तेलुगु फिल्मों से लेकर हिंदी फिल्में की हैं ।

Akshara Haasan

बता दे ,अक्षरा हसन (Akshara Haasan) ने “थुप्परीवाला”, “साम्राज्यम”, “जॉय राइड”, “विवेगम”, “लाली की शादी में”, “शमिताभ”, “अग्नि सिरागुगल”, “कादरम कोंडन”, “अच्छा मैडम नामम परिप्पू” इत्यादि तेलुगु व हिंदी फिल्मी में काम किया जिस । जिस कारण इन्हें बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक पहचाना जाता है । और इनके फिल्म शमिताभ में किए गए अभिनय की वजह से लोगों ने खूब सराहना की । और इन्हें श्रुति हसन के टक्कर की अभिनेत्री कहां गया ।

ये भी पढे,…… साउथ के सुपरस्टार ‘रजनीकांत’ की फीस व कुल संपत्ति के विषय में जानकर , आप सदमे में आ जाएंगे ।

2 thoughts on ““कमल हसन” की छोटी बेटी को देखकर यकीनन आप दीवाने हो जाओगे । खूबसूरती के मामले ने ऐश्वर्या राय भी फेल है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.