Amjad Khan's daughter Ahlam Khan

साल 1975 में आई फिल्म “शोले (shole) भारतीय इतिहास की सर्वाधिक प्रचलित फिल्म बनी । इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा को ऐसे कई किरदार दिए, जिन्हें सदियों तक भुलाया नहीं जा सकता है । जैसे “जय”, “वीरू”, “बसंती”, “गब्बर सिंह” इत्यादि । बता दे, फिल्म शोले में “गब्बर सिंह (gabbar singh)” का किरदार निभाने वाले अभिनेता “अमजद खान (Amjad Khan)” थे ।

‘अमजद खान’ ने शोले के अलावा “याराना”, “कालिया”, “मुकद्दर का सिकंदर”, “रॉकी”, “लावारिस”, “विक्रम”, “सत्ते पर सत्ता”, “सुहाग”, “ताडा”, “गंगा की सौगंध”, “बगावत”, “महान” आदि कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है । लेकिन उन्हें सर्वाधिक प्रसिद्धि फिल्म शोले से ‘गब्बर सिंह’ के रूप में मिली । उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में 130 से भी अधिक फिल्में की और 20 सालों तक अभिनय किया ।

आज गब्बर यानी अमजद खान की बेटी बहुत बड़ी हो चुकी हैं । जो की चर्चा का विषय बनी हुई है । बता दे, वह दिखने में कई अभिनेत्रियों को फेल कर कर रही । और बहुत ही सुंदर, हॉट और बोल्ड हैं । अमजद खान की बेटी का नाम “अलहम खान (Ahlam Khan)” हैं । जोकि अपने पिता के समान अभिनय से बेहद लगाव रखती हैं ।

ये भी पढे……….. मशहूर विलेन रंजीत की बेटी के आगे फेल हैं, अभिनेत्री कैटरीना कैफ । स्वयं देखे |

इन दिनों का बतौर थिएटर आर्टिस्ट के रूप में कार्यरत हैं । और कई फिल्मों में छोटे किरदार के रूप में देखी जा चुकी हैं । उन्होंने साल 2005 में मलयाली शॉर्ट फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर काम किया । हालांकि अभी उन्होंने बतौर मुख्य अभिनेत्री बॉलीवुड में एंट्री नहीं की है । लेकिन लेकिन वह थिएटर आर्टिस्ट के रूप में कार्य कर रही हैं ।

Ahlam Khan

उन्होंने साल 2011 में “जफर कराचीवाला (Zafar Karachiwala)” जो कि एक थिएटर आर्टिस्ट हैं । उनसे शादी कर ली है । और इन दिनों अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हैं । लेकिन अभिनय इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं । बता दे, वह सोशल मीडिया अकाउंट चलाती हैं । लेकिन वह सार्वजनिक नहीं है । उन्होंने अपने अकाउंट को प्राइवेट करके रखा हुआ है । जिस कारण उनकी फोटो मीडिया तथा फैंस तक बहुत ही कम देखी जाती हैं ।

ये भी पढे…… मशहूर विलेन डैनी डेंजोंगपा के बेटे को देखकर, आप अचंभित हो जाएंगे । वह लंबाई चौड़ाई में खली के बराबर लगते हैं ।

One thought on “मशहूर विलेन गब्बर सिंह की बेटी को देखकर आप चौक जायेंगे । क्योंकि वह सुंदरता के मामले मे कई अभिनेत्रियों को फेल कर रही है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.