Golden Baba of Kanpur

आगे के अध्याय में आपको एक ऐसे शख्स के विषय में बताएंगे जो, प्रसिद्ध सिंगर बप्पी लहरी से भी ज्यादा सोना पहनते हैं । और उन्हें कानपुर का “गोल्डन बाबा (goldan baba)” कहा जाता है । उनका असली नाम “मनोज सेंगर (manoj sengar) यानी “मनोजानंद बाबा (manojanand baba) है । और यह कानपुर के काकादेव में रहते हैं । यह गोल्डन बाबा के रूप में सर्वाधिक प्रसिद्ध है ।

सोने की दीवानगी हर एक शख्स की अंदर होती है । लेकिन उन्होंने इसे नेक्स्ट लेवल तक पहुंचा दिया है । यह 4 किलो सोना पहन कर रखते हैं । और 4.5 किलो का चांदी का जूता पहनते हैं । बता दें, यह गोल्डन मास्क लगाते हैं । और जल्द ही वह गोल्डन कवच भी बनवाने वाले हैं ।

उनके आभूषणों में 261 ग्राम का संघ, 110 ग्राम का मास्क, मछली, विचित्र प्रकार के आभूषण, वह अपने गले में पहन कर रखते हैं । लोकल लोगों से जानकारी करने के पश्चात ज्ञात हुआ उन्हें सोने से बेहद लगाव है । जिस कारण वह इतना सोना धारण करते हैं ।

ये भी पढे…... समुद्र में मिला 17 मिलियन डॉलर का खजाना, 200 सालों से छुपा था । वैज्ञानिक भी देखकर हुए हैरान ।

इतना सोना और चांदी पहनने की वजह से कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है । और लूटने का भी खतरा बना रहता है । उसके बावजूद भी गोल्डन बाबा का सोने के प्रति लगाव कम नहीं हुआ । और वह नए-नए आभूषण बनवा रहे हैं । हाल ही में उन्होंने पूर्ण रूप से कवर एक “गोल्डन कवच (goldan kavaj)” बनवाने का आर्डर दिया है ।

इसके अलावा गोल्डन बाबा बहुत ही धार्मिक इंसान हैं । और वह भगवान की लीला में व्यस्त रहना पसंद करते हैं । इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, वह इतना सोना क्यों पहनते हैं । उन्होंने इसे भगवान का उपहार कहा और इससे उन्हें रक्षा मिलती है । और ताकत मिलती है । जिस कारण वह इतना सोना पहनते हैं ।

आज ‘गोल्डन ढाबा‘ इंटरनेट सेलिब्रिटी बन चुके हैं । और उन्हें गूगल तथा अन्य सर्चिंग प्लेटफार्म पर बार-बार सर्च किया जा रहा है । उनकी पॉपुलर की बढ़ती ही जा रही है । तथा कानपुर से लेकर पूरे भारत में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है । सोने के प्रति दीवानगी को देखते हुए कई लोग उनसे जुड़ने तथा बात करने के इच्छुक हैं । मीडिया उनका अक्सर इंटरव्यू लेती रहती है । जिससे आप उनकी पॉपुलर ठीक अंदाजा लगा सकते हैं ।

ये भी पढे…… इस अजीब घटना को सुनकर आपकी हंसी निकल जाएगी । खाट पर सो रहे किसान को सांप ने काटा उसके बाद किसान ने ये काम किया ।

One thought on “कानपुर के गोल्डन बाबा के विषय में जानकर आप चौक जायेंगे । बप्पी लहरी से भी ज्यादा सोना पहनते हुए ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.