Rinzing Denzongpa son of famous villain Danny Denzongpa

80 और 90 के दशक में चर्चा में रहे “डैनी डेंजोंगपा (Danny Denzongpa)” विलेन के किरदार के लिए सबसे दमदार चेहरा माना गया । इन्होंने “घातक”, “घायल”, “तहलका”, “शेषनाग”, “कोहराम”, “जागीर”, “विनाशक”, “अग्नीपथ” आदि सुपरहिट फिल्मों में विलन के लिए सर्वाधिक पसंद किए गए । डैनी विलेन के किरदार में जान फूंकने के लिए जाने जाते है । उस समय फिल्म में हीरो से भी अधिक डैनी को फिल्म की सफलता का श्रेय माना जाता था ।

डैनी डेंजोंगपा भारत के सर्वाधिक मशहूर विलेन की कैटेगरी में आते हैं । जिन्होंने खलनायक किरदार की भूमिका को बदल कर रख दिया । लेकिन आगे के अध्याय में बड़े हो चुके डैनी के बेटे के विषय में बात करेंगे । वह इन दिनों पिता से भी ज्यादा लंबे चौड़े हैं । और बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं ।

डैनी डेंजोंगपा के बेटे का नाम “राइजिंग डेंजोंगपा (Rinzing Denzongpa)” है । राइजिंग ने बॉलीवुड में एंट्री साल 2021 में एक एक्शन हीरो के रूप में थी । उन्होंने डायरेक्टर “निलेश सहाय (Nilesh Sahay )” के निर्देशन में बनी फिल्म “स्वाड (Squad)” में बतौर एक्शन हीरो चुने गए । फिल्म भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज की गई । और पब्लिक द्वारा एक मिलाजुला रिस्पांस ही ले पाई ।

ये भी पढे…….. कुछ ऐसी घटना घटित हुई, जिस कारण मशहूर लेखक सलीम खान ने अभिनेता बनने का विचार त्याग दिया

लेकिन ‘राइजिंग डेंजोंगपा’ का एक्शन और एक्टिंग को देखकर लोगों ने उनकी खूब तारीफें की । और अपने पिता के समान बताया । हालाकि, पिता डैनी डेंजोंगपा अपनी सदी के महान अभिनायक रहे हैं । और राइजिंग को अभी उस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी ।

एक दौर था जब, फिल्म में मात्र डैनी डेंजोंगपा होने की वजह से ही फिल्म सुपरहिट हो जाया करती थी । क्योंकि लोग बतौर विलेन के रूप में डैनी को बहुत ही पसंद करते थे । उनके डायलॉग से लेकर उनकी एक्टिंग तक तक लोग दीवाने रहे हैं ।

Rinzing Denzongpa

डैनी डेंजोंगपा का रिकॉर्ड तोड़ पाना उनके बेटे राइजिंग डेंजोंगपा (Rinzing Denzongpa) के लिए थोड़ा मुश्किल है । हालांकि राइजिंग ने हाल ही में बॉलीवुड में कदम रखा है । अब देखने वाली बात यह क्या अपने पिता के समान लोगों को आकर्षित कर पाते हैं या नहीं । फिलहाल राइजिंग डेंजोंगपा अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं ।

ये भी पढे…….. बॉलीवुड की ऐसी 5 अभिनेत्रियां जिनका करियर चोटी पर पहुंच गया था । और उन्होंने उसी वक्त बॉलीवुड छोड़ दिया ।

2 thoughts on “मशहूर विलेन डैनी डेंजोंगपा के बेटे को देखकर, आप अचंभित हो जाएंगे । वह लंबाई चौड़ाई में खली के बराबर लगते हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.