Mohnish Behl

90 के दशक में छाए रहने वाले “मोहनीश बहल (Mohnish Behl)” गोविंदा से लेकर सलमान खान के साथ कई फिल्में दे चुके हैं । जो की सुपरहिट हुई है । मोहनीश बहल कि “हम साथ साथ हैं”, “हम आपके हैं कौन” फिल्म सर्वाधिक प्रचलित है । और इन्हें सलमान खान के बड़े भाई के रूप में प्रदर्शित किया गया । लोगों ने उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की । उसके पश्चात इन्होंने नेगेटिव किरदार भी निभाया । जिनके लिए इन्हें कई पुरस्कार से नवाजा गया ।

आगे के अध्याय में हम यह जानेंगे कि नब्बे के दशक में छाया रहने वाले मोहनीश बहल इन दिनों कहां हैं ? क्या कर रहे हैं ? और वह अब फिल्मों में क्यों नहीं दिखाई देते हैं ? बता दे, अपने करियर की चोटी पर पहुंचने के लिए इन्होंने सपोर्ट इन किरदार से लेकर नेगेटिव किरदार तक निभाए है । जिसमें उन्होंने “शादी करके फस गया यार”, “दूल्हे राजा” “जानवर”, “शोला शबनम” जैसी कई फिल्मों अहम पात्र के रूप में चुने गए । उन्होंने कॉमेडी से लेकर अलग-अलग जॉनर की सभी फिल्में की । लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध सलमान खान के बड़े भाई के रूप में मिली ।

फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ से भी लोगों को अट्रैक्टिव करते हैं । उनकी पर्सनल लाइफ भी चर्चा का विषय बनी रहती है । उन्होंने 1992 में “एकता सोहिनी” से शादी की । और आज दोनों दंपत्ति एक साथ हैं । बता दे, मोहनीश बहल की एक बेटी “प्राणुतन बहल” है । जो की बहुत ही सुंदर, बोल्ड और अट्रैक्टिव है । और जल्द ही वह बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है । आप उनकी बेटी को देखकर दीवाने हो जाएंगे ।

ये भी पढे….. काजोल की बेटी को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे । वह बहुत ही खूबसूरत ।

इन दिनों वह मुंबई के अपने घर में उपस्थित हैं । और फैंस के लिए सोशल मीडिया के जरिए फोटो तथा वीडियो शेयर करते रहते हैं । और अपनी मौजूदा हालात बताते रहते हैं । और वह आज 60 वर्ष के हो चुके हैं । बता दें, मोहनीश बहल हाल ही में आई “फोर्स” फिल्म मे कैमियो के रूप में नजर आएं थे । इन्होंने फिल्मी करियर के अलावा टेलीविजन करियर से भी प्रसिद्धि पाई । धारावाहिक “संजीवनी” में इन्होंने एक डॉक्टर का किरदार निभाया । जिसे लोगों ने खूब पसंद किया । धारावाहिक हिट साबित हुआ ।

मोहनीश बहल (Mohnish Behl)” ने अलग-अलग जॉनर में कई किरदार प्ले किए हैं । जिन्हें भारतीय जनता द्वारा भुला पाना आसान नहीं है । वह अपने समय के सभी कैरेक्टर में ढल जाने वाले अभिनेता रहे हैं । उन्होंने अभिनेता से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया । जिसके लिए भारत में उपस्थित उनके फैंस बढ़ते ही जा रहे हैं । हालांकि, वह इन दिनों उम्र के पड़ाव पर हैं । जिस कारण में फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना रहे हैं । यदि कुछ अच्छा उनके सामने प्रस्तुत किया जाएगा तो यकीन हुआ । कम बाइक करेंगे फिर से छाएंगे ।

ये बी पढे……. क्या आप जानते हैं ? बॉलीवुड के यह 5 स्टार रह चुके हैं, भारतीय आर्मी की अच्छी पोस्ट पर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.