Roopa Dixit

शायद ही कोई ऐसा होगा, जो कि माधुरी दीक्षित को नहीं जानता होगा । और उनकी खूबसूरती का दीवाना ना हो । माधुरी के चर्चे भारत से लेकर यूरोप तक है । माधुरी मुख्यता अभिनय डांस और अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाती हैं । उन्होंने अलग-अलग जॉनर में कई फिल्में की । और उनकी अधिकतर फिल्में सफल भी रहे । इन दिनों वह अपने पति तथा बच्चों के साथ दिखाई देती हैं । लेकिन आज हम उनकी बहन के विषय में चर्चा करेंगे । कि वह क्या करते हैं ? कौन हैं ? और कहां रहती हैं ?

आपको बता दें, माधुरी की दो बहन और एक भाई है इनमें से बहन रूपा दीक्षित के विषय में आज चर्चा करेंगे । बताते चलें, रूपा कोई लाइमलाइट में रहना बिल्कुल पसंद नहीं है । और वह अपने निजी जीवन में व्यस्त रहती हैं । उन्हें लाइमलाइट से इतनी नफरत है कि, उन्होंने एक भी सोशल मीडिया अकाउंट नहीं बनाया है । हाल ही में, वह माधुरी तथा उनके पति “नेने” के साथ मुंबई में स्पॉट की गई । जिसके बाद उनकी बहन की चर्चा होने लगी । चर्चा का मुख्य कारण उनकी बहन “रूपा दिक्षित (Roopa Dixit)” थी । जो की बहुत ही सुंदर है | और माधुरी के समान दिखती है |

यदि आप रूपा दिक्षित की तस्वीर देखेंगे तो, आप जान जायेंगे कि, वह भी अभिनेत्री की तरह लगती हैं । हालांकि, वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से बहुत ही दूर बहुत पारिवारिक जीवन में व्यस्त रहना पसंद करते हैं । और लाइमलाइट में दिखाई भी नहीं देती । बात की जाए माधुरी की तो, माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में “अबोध” फिल्म से की थी । हालांकि, माधुरी एक मध्यवर्गीय परिवार से तालुकात रखती है । लेकिन उन्होंने अपनी संघर्ष और अभिनय के बदौलत जल्द ही अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया । और लगातार हिट फिल्में देकर भारत में नाम कमाने में कामयाब रही है ।

90 के दशक में माधुरी दीक्षित एक सुपरस्टार बन चुकी थी । और उन्होंने “देवदास”, “साजन”, “हम आपके हैं कौन”, “दिल तो पागल है”, “राजा”, “राम लखन”, “खलनायक”, “अंजाम” जैसी सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही । और बतौर मुख्य अभिनेत्री के रूप में अभिनय दिखाने में कामयाब हुई । इसके अलावा उन्होंने सनम, जमाई राजा, दयावान, आरजू, संगीत, त्रिदेव, यारना, प्रेम गांठ, प्रतिज मोहब्बत फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेत्री जलवा बिखेरा है । और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री बन पाई ।

Roopa Dixit

इन दिनों माधुरी दीक्षित अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त रहती हैं । और उन्होंने अमेरिकी डॉक्टर “राम नेने” से शादी कर ली । और निजी जीवन में व्यस्त है । लेकिन अभी वह बॉलीवुड से दूर नहीं गई हैं । और अक्सर टेलीविजन शो में दिखाई देती रहती हैं । माधुरी दीक्षित ने हाल ही में “टोटल धमाल” फिल्म में अनिल कपूर के साथ देखी गई । और इनकी जुगलबंदी तथा कॉमेडी टाइमिंग को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया ।

ये भी पढे … एक इंटरव्यू के दौरान, सलमान खान ने शादी ना करने की वजह बता दी, इस कारण से सलमान खान शादी नहीं करना चाहते है ।

One thought on “खूबसूरती के मुकाबले में, माधुरी दीक्षित की बहन किसी अभिनेत्री से कम नहीं है । देखकर आपके उड़ जाएंगे होश ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.