Neha Mehta

“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” टेलीविजन शो एक दशक से त्टेलीविजन इंडस्ट्री पर राज कर रहा है । कितने धारावाहिक आए और जले गए । लेकिन यह आज भी टिका हुआ है । और अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा हूं । लेकिन पिछले कई वर्षों से कुछ एक्टर इस शो को छोड़कर जा रहे हैं । पहले दिशा वकानी ने जो की “दयाबेन” के किरदार में थी । उन्होंने शो छोड़ दिया । बाद में “रोशन सोढ़ी” का किरदार निभाने वाले ‘गुरुचरण’ ने शो को छोड़ दिया । इस शो में कुछ किरदार भी बदले गए “सोनू आत्माराम भिड़े” को पहले निधि भानूशाली ने निभाया । फिर उसके पश्चात कई अलग-अलग एक्ट्रेस ने इस किरदार को प्ले किया । हालांकि इन परिवर्तन के बावजूद भी इस शो की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है ।

अब खबर आई है कि, “नेहा मेहता (Neha Mehta)” जो कि शो में “अंजली भाभी” का किरदार निभाती हैं । शो छोड़ कर जा चुकी । नेहा इस शो से पिछले 12 सालों से जुड़ी हुई हैं । और अंजली भाभी का किरदार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हुई । अब उनके शौ को छोड़कर जाने पर फैंस बेहद दुखी है । और सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं । जब नेहा मेहता से इस शो को छोड़कर जाने की वजह पूछी गई । तब उन्होंने कहा “इस शो ने मुझे पहचान दी है । और मैं अलग-अलग प्लेटफार्म पर काम करना चाहती हूं । फिल्मों तथा टेलीविजन के मौके की तलाश पर हूं । जिस कारण मैं इस शो को छोड़ो रही हु ।”

उन्होंने आगे बताया उन्होंने कहा कि मेरे पास पिछले कुछ वर्षों से कई टेलीविजन तथा फिल्मों के ऑफर आए है । लेकिन मैंने उनको नहीं किया । क्योंकि मुझे लगता था । कि एक ही कैरेक्टर में बंदे रहकर कार्य नहीं किया जा सकता है । मैने पिछले कई वर्षों में सोचने के पश्चात इस शो को छोड़ा है । जैसे कि इस शो के प्रोड्यूसर अजीत मोदी जी कहते हैं “द शो मस्ट गो ऑन” । जिस कारण मैंने शो को छोड़ने का फैसला कर लिया । अब मैं अलग-अलग जॉनर में कई किरदार निभाने के लिए तैयार हूं ।

उन्होंने यह भी कहा कि, यदि मुझे शो के प्रोड्यूसर अजीत मोदी जी इस शो में बुलाते हैं । तो मैं वापस जरूर आऊंगी । बता दे, अंजली भाभी का किरदार “सुनैना फौजदारी” निभा रही हैं । और जारी किए गए नए टीचर में कई किरदार बदल चुके हैं । जिसमें नेहा मेहता (Neha Mehta) की जगह पर सुनैना फौजदारी को प्रदर्शित किया है । अब देखने वाली बात यह है कि, सुनैना की एक्टिंग से लोग प्रभावित होते हैं या नहीं ।

24 सालों से लगातार टेलीविजन इंडस्ट्री में राज करने वाले इस धारावाहिक ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं । और अपने फैंस के लिए कुछ नया करने का प्रयास किया है । यह इसकी सफलता का मुख्य कारण है । भले ही वह कैरेक्टर को बदलना हो । या फिर नए कलेक्टर को जोड़ना । आज भी तारक मेहता उल्टा चश्मा एक नंबर वन टेलीविजन शो है ।

ये भी पढे … पहचानो तो जाने, आज यह प्रसिद्ध कॉमेडियन है । जिसे यकीनन आप जानते हैं |

One thought on “ऐसा क्या हुआ, जिस कारण “अंजली भाभी” ने “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” शो छोड़ दिया ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.