Shriya Sharma

टीवी जगत हो या फिल्मी, बाल कलाकार हर जगह लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहते हैं । आपको टीवी सीरियल कसौटी जिंदगी की तो याद ही होगा । यह टेलीविजन इंडस्ट्री का एक बहुत चर्चित और सफल धारावाहिक रहा है । जिसमें लोगों ने प्रेरणा तथा मिस्टर बजाज के लव ट्रायंगल को खूब पसंद किया गया । आपको याद होगा, इसमें प्रेरणा तथा बजाज की एक बेटी स्नेहा बजाज भी थी । आज वर्तमान में वह पुरी तरह बदल चुकी है । और एक वयस्क होने के बाद और बहुत ही सुंदर और अभिनेत्री के समान दिखती हैं ।

साल 2001 में कसौटी नाटक स्टार प्लस पर रिलीज किया गया । जिसमें प्रेरणा के किरदार में “श्वेता तिवारी” तथा बजाज के रोल में “रोनित राय” थे । इन दोनों की जोड़ी को कई पुरस्कार पप्रदान किए गए । और उस समय का यह कई सालों तकबेस्ट सीरियल की लिस्ट में शामिल भी रहा ।

प्रेरणा की बच्ची का किरदार निभाने वाली वह बाल कलाकार का नाम “श्रिया शर्मा (Shriya Sharma)” है । बच्चे कितनी जल्दी बड़े हो जाते हैं यह का अंदाजा लगा पाना थोड़ा मुश्किल है । आज श्रेया शर्मा 24 साल की हो गई है । और वह अभिनेत्री की तरह दिखती हैं । हालांकि वह हिंदी फिल्मों से काफी दूर हैं । लेकिन वह कई तेलुगू फिल्मों में देखी जा चुकी हैं ।

बात की जाए, तेलुगू फिल्म की तो साल 2016 में बतौर मुख्य अभिनेत्री फिल्म “निर्मला कॉन्वेंट” में देखी गई । जो की एक तेलुगू फिल्म थी । इसके अलावा साल 2014 में उन्होंने गायाकुडु गुड्डू नामक तेलुगू फिल्म की । जिसमें वह मुख्य अभिनेत्री थी ।

श्रिया ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में महज 6 वर्ष की अवस्था में की । उन्होंने तेलुगू कन्नड़ तमिल तथा गुजराती भाषा में भी काम किया । और फिल्म “थोड़ा प्यार तथा थोड़ा मैजिक” में बाल कलाकार के रूप में रानी मुखर्जी के साथ काम कर चुकी हैं । इसके अलावा इन्होंने “चिल्लर पार्टी” “बिल्लू गेमर” “मोहब्बत के दुश्मन” में भी काम किया होस । इस फिल्म में उनके काम को क्रिटिक्स तथा गूगल यूजर द्वारा को पसंद किया गया ।

Shriya Sharma

रिपोर्ट की माने तो श्रिया शर्मा (Shriya Sharma) इन दिनों एक्टिंग की दुनिया से पूर्ण रूप से दूरी बना चुकी है । और वह अपने एडवोकेट की पढ़ाई पर पूरा ध्यान कर दे रही है । खबरें कहती है, कि इन दिनों वह वकालत की प्रैक्टिस कर रही हैं । और जल्द ही एक वकील बनेंगी । अब उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी है । लेकिन फैंस आज भी उन्हें छोटे पर्दे के लिए याद करते है । यकीनन वह दोबारा फिर से लौटेंगे ।

येब भी पढे …….. तारक मेहता के “गोगी” को देखकर आपके आंखें जाएंगे चकरा जाएंगी । क्योंकि अब बहुत बड़ा हो चुका है

Leave a Reply

Your email address will not be published.