kavish majmudar

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ तो आपको याद होगी । मल्टी स्टार फिल्म की उपस्थिती ने इस फिल्म को बुलंदियों पर पहुंचा दिया । इसमें शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, करीना कपूर इत्यादि जैसे बड़े कलाकार शामिल थे। आज फिल्म को 14 वर्ष हो चुके हैं । “करण जौहर” के निर्देशन में बनी । यह फिल्म 14 दिसंबर 2001 को रिलीज की गई थी । फिल्म “कुछ कुछ होता है” के बाद “कभी खुशी कभी गम” धर्मा प्रोडक्शन की दूसरी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई । इस फिल्म में उपस्थित सभी कलाकार लोगों के दिल दिमाग में बस गए है । यह फिल्म पारिवारिक रिलेशनशिप पर आधारित कहानी थी । जिसमें ऋतिक रोशन हम भूमिका में नजर आए । आपको बता दें की इस फिल्म में ऋतिक रोशन के बचपन का किरदार निभाने वाले बच्चे के काम को खूब सराहना मिली । हम अपने आगे के अध्याय में उसी बच्चे के विषय में चर्चा करेंगे ।

फिल्म में लड्डू का रोल प्ले करने वाले अभिनेता “कविश मंजूनदार (kavish majmudar)” थे । वो इस फिल्म में अभिनेत्री काजोल के देवर बने है । उस वर्ष फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाएं । और उनके सभी किरदारों को खूब सराहा गया । लड्डू का रोल प्ले कर रहे कविश को गोलू मोलू की छवि में दर्शाया गया । लेकिन आज वह एक बहुत ही हैंडसम और फिट पर्सन है । जिनकी तुलना आप अभिनेता से कर सकते हैं । इस फिल्म में कई चाइल्ड आर्टिस्टो ने भी काम किया । जिसमें कविश भी एक थे । और उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए पुरस्कार भी मिला ।

बात करें कविश के किरदार की तो उन्हें शाहरुख खान द्वारा इस फिल्म में मजाक उड़ते हुए देखा जाता है । और यह करीना कपूर के बचपन के किरदार पूजा के साथ हंसी मजाक और नोकझोक दिखाई पड़े । और इन दोनों की खट्टी मीठी केमिस्ट्री को लोगों द्वारा खूब को पसंद किया गया । इन्हीं छोटे किरदारों से इस फिल्म को सफलता मिली । क्या आपको पता है की बहुत से लोगों को ऐसा लगता था । की लड्डू के किरदार निभाने वाले अभिनेता का नाम तन्मय भट्ट है । लेकिन जब कविश बड़े हुए तो यह गलतफहमी दूर हो गई ।

कबीर के एक्टिंग को देखकर लोगों को ऐसा लगता था । कि यह आने वाली फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में दिखाई देंगे । लेकिन आपको बता दें की कविश इस फिल्म के पश्चात और फिल्मों में नहीं दिखाई दिए । काफी लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहे उसके बाद ये वरुण धवन की फिल्म “मैं तेरा हीरो” में देखे गए । और यह रितेश देशमुख की फिल्म बैंक चोर ने सहायक भूमिका में नजर आए । हालांकि पहले लोग पहचान नहीं का रहे थे क्योंकि कविश का पूरा लुक बदल चुका था । पहले वह गोलू मोटू से थे । लेकिन अब वह एक फिट तंदुरुस्त पुरुष के रूप में दिखाई दिए ।

kavish majmudar

उसके पश्चात कवीश मंजूनदार (kavish majmudar) इमरान खान तथा श्रुति हसन और सोहन सा के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया । जिस कारण उनको बाद में फिर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर बहुत कुछ सीखने को मिला । कभी अपनी फिल्मों में डायरेक्टर के रूप में दिखाई देना चाहते थे । यह कार्य उन्होंने इमरान खान और श्रुति हसन की एक फिल्म से कर दिखाया । हालांकि वह असिस्टेंट डायरेक्टर थे । फलस्वरूप उन्हें सभी प्रसिद्ध अभिनेताओं की तरफ से अपने काम के लिए सबासी दी गई । जिसके बाद उन्हें खूब पसंद किया जाने लगा और अब वह एक अभिनेता के साथ-साथ असिस्टेंट डायरेक्टर की उपाधि से भी नमाजे जाने लगे है ।

ये भी पढे ……. “कुछ कुछ होता है” फिल्म की अंजलि का 24 सालों बाद बदल गया है पूरा लुक । जाने हालिया बयां ।

One thought on “फ़िल्म “कभी खुशी कभी गम” का यह नन्हा स्टार अब हो गया है बहुत बड़ा, फिटनेस देखकर आप भी रह जाएंगे दंग ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.