This girl keeps 6 crocodile like pet dogs

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी और लोगों की मानसिकता बदलती जा रही है । वैसे-वैसे लोग अपने पालतू जानवरों में भी परिवर्तन करते जा रहे हैं । मुख्यता पालतू जानवर के रूप में लोग बिल्ली, चूहा और कुत्ते पालना पसंद करते हैं । लेकिन कुछ लोग इसके विपरीत कार्य करते हैं । बता दे, ‘ताइवान’ की एक महिला “साशिमी” ने अपने घर पर 6 मगरमच्छ पाल रखे हैं (This girl keeps 6 crocodile like pet dogs) । और वह उनका बड़े ही चाव से देखभाल करती है । जिस प्रकार लोग अपने पालतू डॉग या बिल्ली का करते हैं ।

बता दे, साशिमी ने एक मादा क्रोकोडाइल ब्रीडर से खरीदा था । उसके पश्चात 5 मगरमच्छ और पैदा हो गए । जिस कारण के पास टोटल 6 मगरमच्छ हैं । उन्होंने इनकी सुरक्षा और खाने की व्यवस्था तथा रहने की व्यवस्था के लिए अलग बेडरूम तैयार कर रखा है । और यह सभी लोग एक ही साथ रहते हैं ।

मगरमच्छ एक ऐसा प्राणी है । जो की नरभक्षी है । यह डायननसुरों के समय से दुनिया में आज भी उपस्थित है । और इन्हें पालतू बनाना रिस्की काम है । हालांकि, इस महिला ने इस काम को करके दिखाया । अजब गजब जानकारी में आपको यकीनन इस महिला के विषय में सुनकर भी अच्छा लगा होगा ।

बताते चले, इस महिला ने अपने एक मादा क्रोकोडाइल का नाम “फिल” रखा है । यह सभी जानवर मांस भक्षी हैं । जिसके लिए साशिमी को हर रोज 25 किलो मांस एकत्र करना पड़ता है । जिस कारण मगरमच्छ को पालने का खर्चा भी बढ़ जाता है । फिर भी इस महिला का शौक कम नहीं हुआ है ।

साशिमी ने उनके लिए अलग बेडरूम बनाकर रखा है । तथा वह इन्हें घर पर खुला रखती है । यह बहुत ही रिस्की काम है । लेकिन साशिमी को इसे करना पसंद करती हैं । वह अक्सर अपनी तथा 6 मगरमच्छों की फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘इंस्टाग्राम’ पर अपलोड करती रहती हैं ।

एक्सपर्ट की सलाह माने तो, मगरमच्छों को पालतू बनाना किसी के लिए भी सही नहीं है । वह एक नरभक्षी जानवर भी है । जो कुछ भी खा जाने के लिए जाने जाते हैं । हालांकि, अभी यह सभी 6 मगरमच्छ की उम्र बहुत ही कम है । और यह बहुत छोटे हैं । साशिमी को इनसे अभी कोई भय नहीं लगता है ।

बता दे, साशिमी ने इसके अलावा घर पर बिल्ली तथा अजगर जैसे जानवर भी पाल रखे हैं । जिसकी फोटो उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपलोड की है । वह प्रतिदिन नए जीव को इसमें शामिल करने की बात करती हैं । और इंस्टाग्राम के जरिए उनकी फोटो को अपने यूजर तक पहुंचती हैं ।

3 thoughts on “6 ‘मगरमच्छ’ को पालतू कुत्तों की तरह पालती है ये लड़की । पुरी कहानी जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.