Sadhana Singh

आपको फिल्म ‘नदिया के पार’ तो याद होगी । इसमें एक लड़की ने साधारण कपड़ों में लोगों का ध्यान आकर्षित किया । और अपनी क्यूट स्माइल और इनोसेंट फेस की वजह से लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रही । आप सही अंदाजा लगा रहे हैं । यहां पर गुंजा के विषय मैं बात की जा रही है । आपको बता दें गुंजा का किरदार निभाने वाली इस लड़की का नाम “साधना सिंह (Sadhana Singh)” है । नदिया के पार फिल्म साधना की सबसे पहली फिल्म थी । उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म ही ताबड़तोड़ पप्रसिद्धि पाई । और उन्हें एक सफल अभिनेत्री के रूप में बिना जाने लगा । बता दे कि उन्होंने इस फिल्म के पश्चात मे उन्होंने 20 से भी अधिक फिल्मों में काम किया । जिसमें ‘जुगनी’ तथा ‘मुक्केबाज’ इनकी प्रमुख फिल्मों में गिनी जाती हैं ।

साधना सिंह ने फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार साहाबादी से शादी कर ली । उसके बाद इनको एक बेटी शीना तथा एक बेटा हुआ । आपको बता दें शीना शाहाबादी भी एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं । जो की अपने मां के नक्शे कदम पर चल रही है । शीना ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत 2009 में फिल्म “तेरे संग” से की थी । इस फिल्म में उन्होंने नाबालिक गर्भवती का किरदार निभाया है । जिसे लोगों द्वारा ज्यादा पसंद नहीं किया गया । आपको बता दें की फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शीना ने शादी कर ली थी । उन्होंने रिटायर एसपी अशोक गोरे के बेटे से शादी की थी । इन दोनों की मुलाकात कंप्यूटर कोचिंग में हुई थी । काफी सालों तक डेटिंग करने के पश्चात शादी कर ली ।

साधना सिंह काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर रही । आपको बता दें वह एक बेहतर अभिनेत्री होने के साथ-साथ मशहूर सिंगर भी हैं । फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में अपना हाथ आजमाया । और कुछ फिल्में में बतौर मुख्य अभिनेत्री के रूप में शामिल हुए । साधना ने टेलिविज़न इंडस्ट्री में भी अभिनय किया । तथा उन्होंने कई रियलिटी शो में बताओ सिंगर के रूप में कंटेस्टेंट बनी । और अपने हुनर प्रदर्शित किया ।

आपको बता दें की फिल्म नदिया के पार की शूटिंग उत्तर प्रदेश के गांव में हुई । और वहां के लोग फिल्म के सभी कलाकारों से जुड़ चुके थे । अतः शूटिंग खत्म होने के पश्चात उस गांव के अधिकतर लोग रोने लगे थे । इन आर्टिस्टों को उन्होंने इतना मन में बसा लिया था । कि साधना सिंह जहां भी जाती उन्हें गुंजा के नाम से लोग पुकारते थे । एक इंटरव्यू के दौरान साधना ने कहा कि “मुझे फिल्म नदिया के पार से लोगों के बीच में मचे सफलता मिली है । अब मेरा फिल्मों में एक भी रोल नहीं आता है । उसकी वजह मुझे अच्छी फिल्में ना मिलना है । इस कारण मैं फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहती हूं । हालांकि जब भी मुझे किरदार किसी फिल्म के लिए पसंद आएगा । तो मैं बड़े पर्दे पर फिर से वापस आऊंगी”

Sadhana Singh

साधना सिंह (Sadhana Singh) के फैंस आज भी उनका बड़े परतों पर इंतजार करते हैं । लेकिन अभी वह टेलिविज़न इंडस्ट्री के कई धारावाहिकों जैसे फुलवा, किस देश में है मेरा दिल, घर जमाई, संतोषी मां आदि में मुख्य भूमिका के रूप में उपस्थित हैं । और वह अब टेलिविज़न इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है और वर्तमान में टेलिविज़न इंडस्ट्री से बहुत ही खुश हूं ।

ये भी पढे ….. फ़िल्म “कभी खुशी कभी गम” का यह नन्हा स्टार अब हो गया है बहुत बड़ा, फिटनेस देखकर आप भी रह जाएंगे दंग ।

One thought on “फिल्म “नदिया के पार” वाली ‘गुंजा’ का बदल गया है पूरा लुक, अब दिखती हैं ऐसी ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.