bus route number 375 of China

14 नवंबर 1995 में घटित चीन की इस घटना ने पूरे विश्व भर को अचंभित कर दिया । बीजिंग शहर में रूट नंबर 375 (bus route number 375 of China) की बस अपने रोज के कार्यों की तरह Yuan Ming Huan’s बस टर्मिनल से Xiang Shan (Fragrant Hill) की तरफ जाती थी । यह इसका रोज का कार्य था । मगर उस दिन कुछ ऐसा होने वाला था । जिसको किसी को भी आशंका नहीं थी ।

उस बस में एक महिला कंडक्टर और एक ड्राइवर था । और वह लगातार आगे चलते नए-नए स्टॉप पर सभी यात्रियों को छोड़ते हुए जा रहा था । रात का समय हो चुका था । और जब बस “Yuan Ming Huan’s” टर्मिनल के पास पहुंचता है । उस टर्मिनल को क्रॉस करता है । तो यात्री चढ़ते हैं । जो कि उस बस का रोज का काम था ।

बस में टोटल 9 लोग उपस्थित थे । एक यंग जोड़ा, एक जवान लड़का, एक बूढ़ी औरत, कंडक्टर तथा ड्राइवर और कुछ यात्रीगण जो कि हर स्टॉप पर उतर रहे थे । बस अपनी डेली के डेली रूटीन के साथ अपने कार्य में जुटी हुई थी । उसने देखा कि दो व्यक्ति जोकि अजीब सी ड्रेस पहने हुए हैं । बस को रुकवाने का प्रयास कर रहे हैं । पहले तो ड्राइवर ने बस को रोकने से मना किया । लेकिन फिर महिला कंडक्टर के कहने पर उसने बस रोक दी । वह बस उस रूट की आखिरी बस थी । क्योंकि रात बहुत अधिक हो चुकी थी । इसके बाद कोई बस ना थी । जिस कारण ड्राइवर ने बस रोक दिया ।

ये भी पढे….. धीरूभाई अंबानी परिवार की सक्सेस स्टोरी | संक्षेप में जबर्दस्त मोटीवेसन |

उस समय बस में कुल 4 लोग उपस्थित थे । जिसमें महिला कंडक्टर, ड्राइवर, एक बूढ़ी औरत, और एक जवान लड़का । बूढ़ी औरत के पास में वह जवान लड़का बैठा था । और वह 2 लोग ऊपर बस में चढ़े । तो वह असल में 2 नहीं 3 थे । उन्होंने अजीब से कपड़े पहन रखे थे । ऐसा लग रहा था । उन्होंने प्राचीन चीनी इतिहास के कपड़े पहने हैं । महिला कंडक्टर ने सभी को कहा कि भयभीत होने की जरूरत नहीं है । यह शायद किसी नाटक कंपनी से लौट रहे हैं । जिस कारण इन्होंने कपड़े नही उतारे है ।

लेकिन उसमें उपस्थित बूढ़ी औरत को बार-बार शक हो रहा था । जिस कारण वह उनकी तरफ ही देखी जा रही थी । अचानक जब हवा चली, और उनके कपड़े उड़े तो, बूढ़ी औरतों ने देखा कि, उन तीनों लोगों के पैर नहीं हैं । जिसे देखकर बहुत ही डर गई । और उस बस को रोकने का कुछ प्रयास करने लगी । उसने अचानक ही चिल्लाना शुरू कर दिया । और बगल में बैठे जवान लड़के पर पर्स चुराने का आरोप लगाया । और उसे पुलिस स्टेशन ले जाने का भी कहने लगी । उसने ड्राइवर से कहा कि आप बस अगले स्टॉप पर बस रोक दें, मैं पहले पुलिस स्टेशन जाऊंगी । और इस लड़के पर केस करूंगी । क्योंकि इसने मेरा पर्स चुराया है ।

ghost

जवान लड़का बूढ़ी मां की इस हरकत से बहुत ही अच्छा अचंभित था । वह भी वह कहता रहा कि, उसने कोई पर्स नहीं चुराया । लेकिन उस बूढ़ी मां ने नहीं माना । और अगले स्टॉप पर जवान लड़कियों लेकर उतर गई । नीचे उतरते ही उस लड़के को बूढ़ी औरत ने बताया कि, बेटा मैंने तुम्हारी जान बचा रही थी । क्योंकि जो 3 लोग ऊपर चढ़े थे । वह इंसान नहीं थे । मैंने उनके पैर देखे थे । तो जवान लड़के ने कहा अगर यह बात सच है तो, आपने ड्राइवर और कंडक्टर को क्यों नहीं बताया । तो महिला ने कहा कि मूछे धोखा भी हो सकता है । कि यह बात सच है या नहीं ।

ये भी पढे…….. कई बार “रेमो डीसूजा” को काले होने की वजह से झेलना पड़ा था, रिजेक्शन का सामना । आप भी जाने क्या थी वह वजह ।

उसके पश्चात वह पुलिस स्टेशन गए । और बस नंबर 375 में घटित घटनाओं का वर्णन किया । तथा पुलिस ने उनकी बात सुनी । और पता लगाने का प्रयास किया । कि बस नंबर 375 चीनी अपने मुकाम तक पहुंची है कि नहीं । जिसमें उन्हें पता चला कि, यह बात सच है रूट नंबर 375 की बस अपनी मंजिल पर नहीं पहुंची है । और उसमें उपस्थित कंडक्टर और ड्राइवर का भी कुछ पता नहीं है । पुलिस द्वारा कई दिनों तक सर्च ऑपरेशन चलाने के पश्चात आखिरकार उस बस का पता चल गया । चौंकाने वाली बात यह थी । कि वह बस अपनी मंजिल से केवल 100 किलोमीटर पहले ही नदी के अंदर मिली । जिसे क्रेन से निकाला गया ।

डरावनी व अचंभित वाली बात यह है । कि उस बस में महिला कंडक्टर और ड्राइवर की बॉडी सही सलामत थी । लेकिन वह मर चुके थे । मगर उन्हें तीन लाश और मिली । जो की पूरी तरह पिघली हुई थी । हड्डी की तरह दिख रही थी । बाद में बस सर्विस से पता चला । कि उसमें पेट्रोल टैंक में पेट्रोल नहीं बल्कि खून भरा हुआ था । यह 1995 की सर्वाधिक लोकप्रिय घटना थी । जिसे पैरानॉर्मल एक्टिविटी से जोड़ा गया था । आज भी इस घटना का कोई भी पुख्ता सबूत उपलब्ध नहीं हुआ है ।

आज बस रूट नंबर 375 (bus route number 375 of China) की घटना को 27 वर्ष बीत चुके हैं । चीनी सरकार ने इस घटना को पैरानॉर्मल एक्टिविटी के साथ जोड़ दिया । क्या उसमें चढ़े हुए 3 लोग भूत हैं ? या फिर और कुछ आज तक यह घटना एक रहस्य बन गई है । इस रहस्य को “ग्लोबल टाइम्स” ने अपने लेख पर छापा । और यह देखते ही देखते चीन से लेकर विश्व भर में प्रसिद्ध हो गई । और बस रूट नंबर 375 में घटित घटना एक इतिहास बन गई । जिसे आज भी सुलझाया नहीं जा सका है ।

ये भी पढे …….. अभिनेता “नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी” की सफलता की स्टोरी

One thought on “चीन की एक बस रूट नंबर 375 में मिली 5 लाशों का रहस्य आज भी अनसुलझा है । यह स्टोरी सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.