Namrata Shirodkar

बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री जिसने बॉलीवुड में कदम रखा तो लगातार हिट फिल्में दी । और अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही । हालांकि इन्होंने कुछ समय पश्चात फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं । यहां पर “नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar)” की बात की जा रही है । जिन्हें आपने वास्तव फिल्म में संजय दत्त के साथ देखा । सलमान खान के साथ “जब प्यार किसी से होता है” तथा अनिल कपूर के साथ “पुकार” में यह मुख्य भूमिका में थी । और उस समय इनकी अभिनय टाइमिंग को खूब पसंद किया जा रहा था । हर बड़े स्टार के साथ इन्होंने काम किया । और खूब सफल भी रही । आप उन्हें मुख्यता वास्तव में किए गए बेहतर अभिनय के लिए जानते हैं । आपको बता दें कि अपने कैरियर में नम्रता शिरोडकर ने सिर्फ 6 साल ही काम किया । फिर निजी कारणों के चलते उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा का दिया ।

अत: नम्रता शिरोडकर की निजी जिंदगी की बात करें तो इनका जन्म 1972 को एक साधारण परिवार महाराष्ट्र में हुआ । मिठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के पश्चात इन्होंने अपना कैरियर मॉडलिंग में बनाया । और वर्ष 1993 में “फेमिना मिस इंडिया” को जीत कर यह साबित कर दिया की वह एक ही बहुत खूबसूरत मॉडल है । साल 1998 में जिन्होंने ‘जब प्यार किसी से होता है’ बतौर अभिनेत्री के रूप में सलमान खान तथा ट्विंकल खन्ना के साथ देखी गई । लोगों ने इनके काम को खूब सराहा । और नमिता शिरोडकर को एक अलग पहचान भी मिली । जिसके बाद उनके कैरियर में उछाल आ गया । और इन्होंने अलग-अलग फिल्में में काम करना शुरू कर दिया ।

आपको बता दे उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू तथा तमिल फिल्मों में भी काम किया है । उन्होंने हिंदी एडवेंचर फिल्म चिरंजीवी के साथ 2004 में ‘अंजलि’ का हिस्सा थी । तथा 2002 में उन्होंने एक फिल्म वामसी की । जिसके दौरान उन्हें महेश बाबू से प्यार हो गया । और 4 सालों तक डेटिंग करने के पश्चात उन्होंने 10 फरवरी 2005 को शादी कर ली । महेश बाबू चाहते थे की नम्रता फिल्मों में काम ना करें । और उन्होंने कुछ फिल्मों करने के पश्चात ने निजी जीवन में लौट गई । वर्तमान में वह दो बच्चो गौतम और सितारा की मां है । इस समय वह आपने फैमिली के साथ व्यस्त और सुखी हैं ।

इन दिनों वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में ज्यादा एक्टिव रहती हैं । और अपने फैंस तथा मीडिया के लिए फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं । आपको बता दे नम्रता एक बहुत ही सुंदर अदाकारा है । और उनकी बहन शिल्पा शिरोडकर भी बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । बता दे की नम्रता ने “मिस इंडिया यूनिवर्स” का खिताब जीता तथा “मिस इंडिया एशिया पैसिफिक” दोनो का खिताब जीता । उन्हें उनके अभिनय तथा फिल्म “पुकार” के लिए ‘अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी’ पुरस्कार से नवाज गया ।

Namrata Shirodkar

नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) अपने कैरियर के दिनों में सबसे ज्यादा प्रसिद्धि उन्होंने 1999 में आई फिल्म वास्तव से पाई । वह उनकी कैरियर की एक सफल फिल्म साबित हुई । जिस कारण उन्हें लोगों द्वारा बहुत प्यार मिला । उसके पश्चात उन्होंने कई अलग-अलग फिल्मों में काम किया । और फिर अपनी निजी जीवन में लौट गई ।

ये भी पढे ,,,,,,,,,, फिल्म “नदिया के पार” वाली ‘गुंजा’ का बदल गया है पूरा लुक, अब दिखती हैं ऐसी ।

One thought on “फिल्म ‘वास्तव’ की हीरोइन का अब बदल गया है लुक, अब दिखती हैं ऐसी ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.