Omkar Kapoor

आपको “मासूम” फिल्म तो याद होगी । उसमे एक बच्चे ने अभिनय किया थे । जिसे “छोटा बच्चा जान के हमसे ना टकराना” गाने में देखा गया । बता देगी 1996 में आई मासूम कमाए के मामले में ज्यादा कुछ खास नहीं रही । लेकिन इस फिल्म का एक गाना लोगों के जुबान पर रट गया । और वह आज भी समय-समय पर गया जाता है । आज उस बच्चे का लुक पुरी तरह बदल चुका है । और अब वह एक अभिनेता है । चलिए फिर उस बच्चे के विषय में जानते है ।

छोटा बच्चा जान के हमको गाने में अभिनय करने वाले बच्चे का नाम “ओमकार कपूर (Omkar Kapoor)” है । ओम ने मासूम के अलावा जुड़वा में सलमान खान के बचपन का किरदार निभाया । तथा हीरो नंबर 1 में गोविंदा के साथ देखे गए । इसके पश्चात फिल्म जुदाई में वह अनिल कपूर और श्रीदेवी के बेटे के रूप में नजर आए । ओमकार कपूर 90 के दशक के प्रमुख चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में जिन जाते थे |

अच्छे अभिनय के कारण ओम को “मेला” तथा “इंटरनेशनल खिलाड़ी” बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में मिली । लेकिन इसके बाद वह अचानक फिल्म इंडस्ट्री गायब हो गए । रिसर्च से पता चला की उन्होंने पढ़ाई के चलते फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली । हालांकि वह ज्यादा समय तक दूर नहीं रह सके । और ठीक 15 साल बाद फिल्म “प्यार का पंचनामा पार्ट 2” में लीड हीरो के रूप में देखे गए ।

बता दे, प्यार के पंचनामा 2 में इनके साथ मुख्य अभिनेता के रूप कार्तिक आर्यन और सनी सिंह अभिनेता भी मौजूद थे। इस फिल्म में इन्होंने तरुण ठाकुर का रोल प्ले किया । जिसे पब्लिक द्वारा अच्छा रिस्पांस मिला और उनके काम को खूब सराहा गया ।

Omkar Kapoor

वह इंडस्ट्री से इसलिए दूर रहे थे, ताकि वह अपनी पढ़ाई को पूर्णतया कंप्लीट किया । ओमकार कपूर (Omkar Kapoor) शुरू से एक्टिंग करना चाहते थे । जिस कारण उन्होंने “संजय लीला भंसाली” तथा “फराह खान” के पास असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया । और अपने अभिनय कैरियर को बढ़ाने के लिए वह जगह-जगह पर ऑडिशन देते रहे । उन्होंने प्यार के पंचनामा 2 के लिए भी ऑडिशन दिया । जिसमें डायरेक्टर लव रंजन कुमार द्वारा इन्हें सिलेक्ट कर लिया गया ।

ये भी पढे …. बॉलीवुड के इस अभिनेता ने फिल्म “कोई मिल गया” में निभाया था जादू का किरदार ?

One thought on ““छोटा बच्चा जान के हमसे ना टकराना” गाने में अभिनय करने वाला बच्चे का लुक, पुरी तरह बदल चुका है, आज दिखता है ऐसा ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.