Shikha Swaroop

इन्हें मुख्यता आप चंद्रकांता सीरियल की वजह से पहचानते हैं । क्योंकि उसमें इन्होंने एक अभिन्न पूर्ण योगदान दिया । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं यहां पर शिखा स्वरूप (Shikha Swaroop) की बात की जा रही है । चंद्रकांता सीरियल को 4 मार्च 1994 को रिलीज किया गया था । उसके बाद इस सीरीज में अलग-अलग विस्मयकारी रूप दिखाकर लोगों को बहुत ही मनोरंजन किया । जिसमें मुख्य किरदार के रूप में मशहूर अभिनेत्री शिखा स्वरूप थी । और इन्होंने अपने मनमोहक अंदाज से लोगों का अपनी तरफ आकर्षण बनाए रखा । यह 90 के दशक की एक बेहद खूबसूरत अदाकारा है । जिन्होंने टेलीविजन के अलावा फिल्मों में भी हाथ आजमाया और वह सफल भी रहीं ।

आज यह फिल्म इंडस्ट्री में नजर नहीं आती हैं । जिसकी कई वजह हो है जैसे उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया है । और वह पर्सनल लाइफ में बिजी हैं चलिए फिर उनके विषय में थोड़ा विस्तार पूर्वक समझते हैं ।

शिखा स्वरूप का जन्म 23 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में हुआ । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर और मॉडलिंग अपने ही कॉलेज से की थी । उसके पश्चात उन्होंने अलग-अलग जगह मॉडलिंग ट्राई की और वह सफल भी रही। उन्हें साल 1998 में मिस इंडिया फेमिना जीता ।

Shikha Swaroop

उन्होंने 11 से भी अधिक फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी किस्मत चंद्रकांता सीरियल द्वारा ही बदले इन्होंने लीड हीरोइन में साइन किया था । उसके बाद इन्होंने तहलका, पुलिसवाला गुंडा, पुलिस पब्लिक, कैदी, कानून, प्यार हुआ चोरी चोरी, आवाज दे कहां है जैसे सुपर डुपर हिट फिल्में देकर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही । अनुपमा, युग, वही अमर प्रेम, अंदाज इत्यादि जैसे टेलीविजन शो का भी हिस्सा रही है ।

Shikha Swaroop

90 के दशक में हिट होने के बाद भी आज शिखा स्वरूप (Shikha Swaroop) फिल्मों तथा टेलीविजन में नहीं दिखाई देती हैं । उन्होंने आर्मी पायलट “राजीव लाल” से शादी की कुछ साल पर्सनल लाइफ में बिली रही । उसके पश्चात इन दोनों का तलाक हो गया और दोनों की राह एकदम अलग अलग हो गईं । क्योंकि शिखा स्वरूप का एक्टिंग करियर से नाता था । इस कारण इन्होंने कमबैक किया । उन्होंने अपने निजी चैनल में चंद्रकांता का रोल निभाते हुए देखा गया तथा उन्होंने रामायण सीरीज में कैकई का रोल भी प्ले किया । भले ही इन दिनों शिखा कम दिखाई देते हैं । लेकिन उनकी चर्चा में कमी नहीं है । वह 90 के दशक से अब तक एक प्रसिद्ध अभिनेत्री ही रहे और आगे भी वह एक प्रसिद्ध अभिनेत्री ही रहेंगे ।

इन्हे भी देखे …..

देखे कहां विलुप्त हो गयी 30 साल बाद अमिताभ की “चुम्मा चुम्मा” वाली हीरोइन अब दिखाई देती है ऐसी

One thought on “90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शिखा स्वरूप का आज बदल गया है | लुक देखें लेटेस्ट फोटो और उनके विषय में जानकारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.