Film Lagaan Amin Gazi is now grown up

साल 2001 में आई “आमिर खान (aamir khan)” की फिल्म “लगान” ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे । और इस में उपस्थित किरदार भूरा, लक्खा, कचरा, टीपू सभी सर्वाधिक प्रसिद्ध रहें । एक तरफ कॉमेडी अंदाज में इन्होंने विदेशियों को क्रिकेट में पछाड़ा । तो दूसरी तरफ इस फिल्म ने भारतीय लोगों में देश के प्रति प्रेम को भी बढ़ाया ।

साल 2001 की सबसे प्रसिद्ध और अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी । भारत के अधिकतर लोगों ने इस फिल्म को देखा है । आपको याद होगा, इस फिल्म में एक छोटे से लड़के ने टीपू का किरदार निभाया । जोकि आज भी फिल्म में अहम किरदार माना जाता है । जिसने फिल्म लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया ।

आज वह नन्हा टीपू बड़ा हो चुका है । और एक हैंडसम हंक बन गया है । यदि आप उसकी वर्तमान की तस्वीरें देखेंगे तो, यकीनन आप ‘नन्हे टीपू’ को पहचान नहीं पाएंगे । बता दे, नन्हे टीपू का असली नाम “अमीन गाज़ी (Amin Gazi)” है। अमीन ने बाल कलाकार के रूप में लगान के अलावा और भी कई फिल्में की है ।

ये भी पढे………… माला सिन्हा की बेटी को देख कर आप उनके दीवाने हो जाएंगे । वर्तमान में वह कई अभिनेत्रियों से भी ज्यादा खूबसूरत हैं ।

अमीन गाजी ने साल 2003 में “हंगामा”, “स्टंप”, साल 2004 में “डूबा”, 2006 में “मिस्टर हंड्रेड परसेंट”, 2007 में “कबाला इन्वेस्टिगेशन एजेंसी” आदि फिल्मों का हिस्सा रहे । उन्होंने यह फिल्में बाल कलाकार के रूप में की और प्रमुख पात्र के रूप में चुने गए ।

Amin Gazi

वर्तमान में भी यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव है । साल 2020 में “एस ओ एस (SOS) कोलकाता” नामक फिल्म का हिस्सा रही । और इस फिल्म में ‘आफताब अंसारी’ का किरदार निभाया । “अमीन गाज़ी” ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी । लगातार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे हालांकि यह अक्सर ‘सह कलाकार’ के रूप में देखे गए ।

ये भी पढे……….. फोटो में दिख रहे इन दोनों बच्चों को पहचान कर दिखाओ ? आज ये भारत के प्रसिद्ध इकलौते म्यूजिकल बैंड के मालिक हैं ।

One thought on “आमिर खान की फिल्म लगान के नन्हे ‘टीपू’ अब हो चुके हैं बड़े । और दिखते हैं ऐसे ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.