Siddharth Nigam

आमिर खान की फिल्म धूम 3 बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहती । इसे साल 2013 में भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था । उसके पश्चात यशराज बैनर तले इस बनी इस फिल्म ने तरक्की के सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले । इसमें उपस्थित सभी छोटे से बड़े किरदार को लोगों ने खूब सराहना मिली। आपको याद होगा, आमिर खान के बचपन का किरदार निभाने वाले बच्चे को कई स्टंट और कलाकारी करनी पड़ी थी । और उस बच्चे ने से बखूबी निभाया था । हालांकि उस छोटी सी उम्र में यह कर पाना थोड़ा मुश्किल था । लेकिन वह इसमें कामयाब हुआ । जिस कारण लोग उन्हें प्यार देते हुए दिखाई दिए ।

आज छोटे से इस अध्याय में, उसी बच्चे के विषय में चर्चा की जाएगी । फिल्म को 9 साल हो चुके हैं । और आज वह बच्चा बहुत बड़ा हो गया है । और एक हीरो के समान दिखाई देता है । बता दे, उस बच्चे का नाम “सिद्धार्थ निगम (Siddharth Nigam)” है । जिन्हें आपने बालवीर तथा चक्रवर्ती अशोका में भी देखा है । अशोका में इन्होंने मुख्य पात्र अशोक की भूमिका निभाई है । इनके इस एक्टिंग अभिनय को देखकर लोग इन्हें काफी लंबे समय से फॉलो करते आ रहे हैं ।

सिद्धार्थ उस समय इलाहाबाद के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ा करते थे । वह फिल्मेकर के संपर्क में आए । और उन्हें धूम 3 में आमिर खान के बचपन का किरदार निभाने का रोल ऑफर किया गया । उसके पश्चात इन्होंने कई महीनों की मेहनत तथा स्टंट में प्रैक्टिस की । और उस रोल को उन्होंने बखूबी निभाया । बता दे, आज सिद्धार्थ निगम 21 साल के हो गए हैं । अब उनका लुक पूरी तरह बदल चुका है ।

Siddharth Nigam

सिद्धार्थ निगम (Siddharth Nigam) “अलादीन” तथा “चंद्र नंदिनी” में लीड हीरो के रूप में नजर आ चुके हैं । और लीड हीरो के रूप में इन्हें भारतीय जनता ने खूब पसंद किया । बता दे, सिद्धार्थ को लोग उनके बचपन से ही पसंद करते आ रहे हैं । जिस कारण उनके इंस्टाग्राम पर 10.3m मिलीयन फॉलोअर्स उपस्थित हैं । और उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । बता दे, उनके पसंदीदा डायरेक्टर “एसएस राजामौली” और “रोहित शेट्टी” हैं । और वह उनके साथ काम करने को बहुत ही उत्सुक हैं ।

ये भी पढे …. फिल्म “घातक” की हीरोइन “मीनाक्षी शेषाद्री” अब दिखती हैं ऐसी !

One thought on ““धूम 3” में आमिर खान के बचपन का किरदार निभाने वाला बच्चा अब हो गया बड़ा ! देखकर आप भी रह जाएंगे दंग ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.