Salim Khan gave up the idea of becoming an actor

यह घटना “सलीम खान (salim khan)” के स्ट्रगल के दिनों की है । जब वह मॉडलिंग करने के पश्चात अभिनेता बनने के लिए छोटे-छोटे रोल कर रहे थे । तभी बॉलीवुड इतना विकसित नहीं हुआ था । तब अभिनेता तथा अभिनेत्रियों को ज्यादा सुविधाएं नहीं प्रदान की जाती थी ।

हाल ही में कपिल शर्मा के शो पर उन्होंने इस बात का खुलासा किया । सलीम खान ने कहा उन दिनों मैं छोटे-छोटे रोल किया करता था । तभी डायरेक्टर की तरफ से मुझे एक रोल ऑफर किया गया । उस फिल्म मुख्य अभिनेता के तौर पर “राजकुमार साहब” थे । और मेरा रोल कुछ ही मिनट के लिए था ।

डायरेक्टर ने मुझे मेरा रोल समझाते हुए कहा कि आपको अपने चेहरे पर डर लाते हुए थूक को निगलना है । सलीम खाने कहां ठीक है । मेरे सूट का समय आ गया । और मेरा सीन शूट किया जाने लगा । अब वह सीन इतनी बार शूट किया गया । की मेरे निगलने कि मूवमेंट रुक गए ।

ये भी पढे…. बॉलीवुड की ऐसी 5 अभिनेत्रियां जिनका करियर चोटी पर पहुंच गया था । और उन्होंने उसी वक्त बॉलीवुड छोड़ दिया ।

और मेरा गला पूरी तरह सूख गया । जिस कारण यह प्रक्रिया कर पाना बहुत ही मुश्किल हो गया था । उन्होंने मुझसे इस प्रक्रिया को लगभग 100 से 200 बार करवाया । जिस कारण मेरा गला पूर्ण रूप से सूख गया । और उन्हें बाद में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा ।

उसके पश्चात दूसरी घटना बताते हुए सलीम खान को दूसरी फिल्म में छोटा रोल ऑफर हुआ । जिसमें उन्हें साइज के हिसाब से बहुत छोटे जूते पहना दिए गए । और सूट खत्म करने के पश्चात सभी लोग चले गए । लेकिन सलीम खान जूता नहीं उतरा । कई लोगों ने कोशिश की लेकिन उसे उतार पाना मुश्किल हो गया ।

 Salim Khan

उस जूते की वजह से सलीम साहब को पूरा रात तकलीफ उठानी पड़ी । क्योंकि शूटिंग देर रात में खत्म हुई थी । जिस कारण सभी लोग बहुत जल्दी चले गए थे । और उस जूते को हटाने वाला कोई नहीं बचा था । और उसे पहने हुए ही सोना पड़ा । क्योंकि वह जूता उतर नहीं रहा था जिसे बाद में फिर काट कर निकाला गया ।

सलीम खान (salim khan) ने आकर बताया इन्हीं कारणों की वजह से मैंने एक्टर बनने का ख्याल दिमाग से निकाल दिया । और “जावेद अख्तर (Javed Akhtar)” जो कि मेरे बहुत ही अच्छे दोस्त हैं । उनके साथ फिल्म की कहानी लिखने लगा ।

ये भी पढे…. बॉलीवुड के 5 ऐसे अभिनेता जिन्होंने एक से अधिक शादियां की हैं ।

One thought on “कुछ ऐसी घटना घटित हुई, जिस कारण मशहूर लेखक सलीम खान ने अभिनेता बनने का विचार त्याग दिया ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.