Tanya Madhvani

बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली मुमताज़ 60 व 70 के दशक में प्रमुख अभिनेत्रियों में गिनी गई । इन्हें सबसे ज्यादा अपनी कोस्टार राजेश खन्ना के साथ भारतीय लोगों में पसंद किया जाता है । मुमताज की सर्वाधिक प्रसिद्ध फिल्म “रोटी”, “दुश्मन”, “प्रेम कहानी” आदि थी । जिसमें उन्हें मुख्य पात्र के रूप में चुना गया था । इसके अलावा उन्होंने 50 से भी अधिक फिल्मों में बतौर मुख्य पात्र के रूप में अभिनय किया । और 60 के दशक के प्रचलित हुई । लेकिन इस लेख का मुख्य केंद्र अभिनेत्री मुमताज नहीं है । बल्कि, आज इस लेख में उनकी बेटी के विषय में चर्चा करेंगे । जो कि इन दिनों बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों को भी फेल कर रही हैं ।

मुमताज ने साल 1974 में “मयूर माधवानी” से विवाह कर लिया था । उसके पश्चात भी मुमताज ने फिल्मों में अभिनय किया । और “प्रेम कहानी”, “चोर मचाए शोर”, “खुशी”, “आईना” जैसी सुपरहिट फिल्में दी । और उसके पश्चात यह पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गई। बता दे, मुमताज की दो बेटियां हैं । नताशा और तान्या दोनों ही बहुत ही खूबसूरत है । लेकिन चर्चा का विषय मुमताज की छोटी बेटी “तान्या माधवानी {Tanya Madhvani}” बनी है । वह अपने लुक और बोल्ड अदाओं के चलते सोशल मीडिया पर हमेशा छाई रहती हैं ।

बता दे, तान्या माधवानी ने लंदन में अपने बॉयफ्रेंड ‘मार्को’ से शादी कर ली है । लेकिन वह सोशल मीडिया में खूब एक्टिव रहती हैं । और अपनी तस्वीर शेयर करती रहती हैं । तान्या अपने फिगर को लेकर बहुत ही सजग है । और प्रतिदिन जिम जाना तथा स्विमिंग करना नहीं भूलते है ।जिसके चलते उनकी बॉडी हमेशा परफेक्ट शेप में रहती है । और वह हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं ।

Tanya Madhvani

तान्या माधवानी {Tanya Madhvani} अधिकतर प्रसिद्धि स्टार किड के रूप में पाई है । तान्या फिल्मों से दूर है लेकिन रिपोर्ट की मानें तो है जल्द ही फिल्म से डेब्यू कर सकते हैं । इन दिनों वे लंदन में अपना समय बिता रहे हैं । और फ्यूचर प्लान में वहीं पर सेटल हो जाएंगे । देखने वाली बात यह है कि, जब वह बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी तो, वह क्या अपनी मां के समान एक प्रसिद्ध अभिनेत्री बन पाएंगी । बात करें, उनकी खूबसूरती की तो उनकी तुलना किसी भी बड़ी अभिनेत्री से कर ले । तान्या के आगे सभी बड़ी बड़ी अभिनेत्री फीकी पड़ जाएंगे ।

ये भी पढे …….. “दिव्या भारती” की बहन ‘ऐश्वर्या राय’ से भी ज्यादा है खूबसूरत । देखकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी ।

2 thoughts on “किसी अप्सरा से कम नहीं है । 60 और 70 के दशक की ‘मुमताज’ की बेटी | देखकर आपके उड़ जाएंगे होश ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.