Jhanvi Mehta

90 के दशक में, खूब चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री “जूही चावला” ने साल 1995 में एक बिजनेसमैन “जय मेहता” से शादी कर ली । उसके पश्चात इन्होंने एक पुत्री और एक पुत्र को जन्मदिन दिया । पुत्री का नाम “जाह्नवी मेहता (Jhanvi Mehta)” तथा पुत्र का नाम “अर्जुन मेहता” रखा गया । हालांकि इस शादी से जूही चावला के फैंस ना खुश देखे गए । क्योंकि जय मेहता की उम्र जूही से काफी अधिक थी । अब उनकी बेटी जाह्नवी बहुत बड़ी हो चुकी हैं । और अभिनेत्री की तरह दिखती हैं । हालांकि कुछ खबरों की माने तो वह बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थी । लेकिन किसी कारणवश अभी नहीं कर पाई हैं ।

जाह्नवी मेहता बचपन से ही पढ़ाई में बहुत ही अच्छी रही है । उन्होंने “धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल” से अपनी प्रारंभिक शिक्षा शुरू की । उन्होंने अपने कच्ची कक्षा 10 की क्लास में बहुत अधिक अंक हासिल किए । जिसकी जानकारी जूही ने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी । फिर वह ग्रेजुएशन करने के लिए लंदन चली गई । जब वह लंदन से लौटी । तब उन्होंने अपनी मां का बिजनेस संभाला । उन्हें साल 2018 में “कोलकाता नाइट राइडर्स” टीम पर बोली लगाते हुए देखा गया । वह इन दिनों क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आ चुकी थी । हालांकि जूही चावला तथा शाहरुख खान कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं ।

हाल ही में चल रहे आईपीएल में जाह्नवी मेहता तथा और सुहाना खान कोलकाता नाइट राइडर्स से बात करती हुई देखी गई । बता दें, जानवी कपूर बहुत ही कम उम्र की क्रिकेट टीम पर बोली लगाने वाली पहली महिला बनी । एक इंटरव्यू के दौरान, जब जूही चावला से जाह्नवी मेहता के फिल्म इंडस्ट्री में आने की बात की गई । तब उन्होंने मीडिया से कहा “जाह्नवी को एक राइटर बनने की इच्छा है । और उसे बुक से बहुत ही लगाव है । वह अक्सर गिफ्ट में बुक्स लेना पसंद करती हैं । उसकी दुनिया में सबसे पसंदीदा चीज बुक्स हैं । तो अब यह नहीं कहा जा सकता की वह बॉलीवुड में एंट्री करे ।”

“हालांकि हर एक बच्चे को अपनी जीवन में क्या बनना है । यह उसको पूरा अधिकार है । जाह्नवी लंदन में पढ़ी लिखी है । और उसे अधिकतर चीजों की समझ है । यदि उसे एक अभिनेत्री बनना होगा, तो मैं नहीं रोकूंगी । या फिर उसे क्रिकेट के फील्ड में कैरियर बनाना है, तो भी मैं नहीं रोकूंगी । या किसी उसे और किसी फील्ड में कैरियर बनाना है, तो वह स्वतंत्र है । मेरा कहने का उद्देश्य यही है की जाह्नवी को जो करना है, वह करेगी ।

Jhanvi Mehta

तभी मीडिया ने उनसे सवाल पूछा क्या जाह्नवी मेहता (Jhanvi Mehta) बॉलीवुड में आना चाहती हैं । तभी कहा जूही ने जवाब दिया “मैंने आपको बता दिया ना की उसका जो इच्छा है, वह करेगी । उसके किसी भी फैसले पर कोई दबाव नहीं डालता है । यदि उसे अभिनेत्री बनना है ,तो बन जाएगी । या उसे एक राइटर बन्ना है ,तो वह बन सकती है ।

ये भी पढ़े…….. “छोटा बच्चा जान के हमसे ना टकराना” गाने में अभिनय करने वाला बच्चे का लुक, पुरी तरह बदल चुका है, आज दिखता है ऐसा ।

One thought on “जूही चावला की बेटी को देखकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी, क्योंकि वह बहुत ही सुंदर है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.