Kader Khan's son Sarfaraz Khan

फिल्म इंडस्ट्री में “कादर खान (Kader Khan)” किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है । उन्होंने 200 से भी अधिक फिल्मों में काम किया । और अपने खलनायक तथा कॉमेडी लुक से लोगों को दीवाना बनाया । शुरुआत उन्होंने भले ही खलनायक के रूप में की थी । लेकिन लोगों को उनकी कॉमेडी सर्वाधिक पसंद आई । उन्होंने एक से एक बढ़कर फिल्में दी । जिस कारण आज कादर खान फिल्म इंडस्ट्री में पहचाने जाते हैं ।

कादर खान ने “राजा बाबू”, “कुली नंबर 1”, “दुल्हे राजा”, “हम”, “हम हैं कमाल के”, “आंखें”, “जैसी करनी वैसी भरनी”, “नसीब”, “बाप नंबरी बेटा दस नंबरी”, “घर घर की कहानी”, “सूर्यवंशी”, “अंखियों से गोली मारे”, “खुद्दार”, “घर हो तो ऐसा”, आदि कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे है । और यह सर्वाधिक प्रसिद्ध और हिट फिल्म साबित हुई ।

एक समय था जब, “गोविंदा (Govinda)” और कादर खान की जोड़ी को सबसे सफल और कामयाब जोड़ी माना जाट था । इन्होंने 25 से भी अधिक फिल्में एक साथ की है । और सभी सुपरहिट साबित हुई थी । कादर खान 80 व 90 के दशक के सबसे सफल अभिनेता में गिने जाते हैं । जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत कम ही फ्लॉप फिल्में दी हैं । इन की सभी फिल्में सुपर डुपर हिट साबित हुई ।

ये भी पढे…… हसीना मान जाएगी’ संजय दत्त की हीरोइन का बदल गया है लुक । अब दिखती हैं ऐसी ।

वह अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी सर्वाधिक सफल रहे हैं । उन्होंने “अजरा खान (ajra khan) ” नामक महिला से विवाह किया । जिसमें 3 पुत्रों ने जन्म लिया । जिनका नाम “सरफराज खान (Sarfaraz Khan)”, “शाहनवाज खान (Shah Nawaz Khan)” और “ख्वादुश खान (Quddus Khan)” हैं । लेकिन तीनों बेटे में ‘सरफराज खान’ सर्वाधिक चर्चा में रहते हैं ।

बता दे, सरफराज खान एक फिल्म अभिनेता हैं । उन्होंने कई फिल्में की हैं । उनकी सबसे प्रसिद्ध फिल्म “तेरे नाम” में उन्होंने सलमान खान के दोस्त “असलम” का किरदार निभाया है । उन्होंने इस सपोर्ट इन रोल को बेहद चर्चित बनाया । जिसके लिए इन्हें बेस्ट सपोर्टिंग रोल का अवार्ड भी मिला ।

Sarfaraz Khan

इसके अलावा उन्होंने फिल्म “राधे”, “दबंग 3”, “वांटेड”, “वंस अपॉन टाइम इन मुंबई”, “रमैया वस्ता मैया”, “तेरे मेरे सपने”, “क्या यही प्यार है”, “हे राम”, “स्लमडॉग मिलेनियर” आदि फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं । और अपने अभिनय से उन्होंने कई पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं । इन दिनों सरफराज खान फिल्म इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्ध अभिनेता में गिने जाते हैं । और उनकी फैन फॉलोइंग भारत में सर्वाधिक है ।

ये भी पढे…… रेखा की भांजी को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे । हूबहू रेखा की तरह दिखाई देती हैं ।

One thought on “कादर खान के बेटे को देखकर आपके तोते उड़ जायेंगे । वह भी एक अभिनेता के समान दिखते हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.