armaan malik

यदि आप गाने के थोड़ी सी भी शौकीन है । तो इस गायककार को यकीनन पहचानते हैं यह इनके बचपन की एक फोटो है । वर्तमान भारत में यह बच्चा एक प्रसिद्ध गायक कार सॉन्ग राइटर और म्यूजिक कंपोजर है । यदि आपकी दिलचस्पी थोड़ी सी भी म्यूजिक की तरफ है तो यकीनन इस बच्चे के गाने आपने जरूर सुने हैं हालांकि पहचानने में असमर्थ है ।

जैसा कि आप फोटो में देख पा रहे हैं कि एक सफेद कलर के कपड़ों में एक बच्चा छोटा सा अपने बड़े भाई के गोद में बैठा हुआ है । और यह अपना प्यारा और क्यूट है । जिसकी कोई मिसाल नहीं है । आपको बता दें कि यह लड़का वर्तमान में हिंदी गानों से लेकर अलग-अलग 9 भाषाओं में गाने का चुका है क्या हम इस बच्चे को पहचान पा रहे हैं ? चलिए फिर इस बात से पर्दा उठाते हैं कि यह बच्चा कौन है ?

जो सफेद ड्रेस में छोटा सा बच्चा अपने बड़े भाई की गोद में बैठा हुआ है । वह और कोई नहीं जाना माना बॉलीवुड सिंगर “अरमान मलिक (armaan malik)” है । और उसका भाई जो कि काली ड्रेस में बैठा हुआ है । वह “अमाल मलिक” है अरमान मलिक उन फिल्मी गायक कार में गिने जाते हैं जो कि यूथ आइकन है । इन्होंने मैं हूं हीरो तेरा, तुम्हें अपना बनाने की, वजह तुम हो, मैं रहूं या ना रहूं इत्यादि सुपरहिट गानों को गाकर भारतीय फिल्म गायक कार इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

वर्तमान भारत में इन्हें एक यूथ आइकॉन के रूप में प्रदर्शित किया जाता है । म्यूजिक इंडस्ट्री में इन्होंने अपना करियर 4 साल की उम्र से ही शुरु कर दिया था । अरमान की कई जनरेशन गायन कार्य में लगे लगी है । इनके दादा ग्रेट म्यूजिक कंपोजर थे तथा उनके चाचा अनु मलिक म्यूजिक डायरेक्टर हैं । इनका फैमिली बैकग्राउंड म्यूजिक से जुड़ा रहा है । अतः अरमान भी एक प्रसिद्ध गायककार बने । फैमिली का सपोर्ट अच्छी होने की वजह से अरमान बहुत ही जल्दी प्रसिद्ध हो गए और फिल्मों तथा टेलीविजन के लिए गानों को गाने लगे ।

armaan malik

आपको बता दें कि अरमान (armaan malik) को साउथ इंडस्ट्री के गानों के लिए भी जाना जाता है । इन्होंने हिंदी तेलुगू तमिल कन्नड़ गुजराती मलयालम मराठी भोजपुरी इत्यादि भाषाओं में प्रसिद्ध गानों को खाया है । जिसके लिए इन हो इनको आर डी बर्मन पुरस्कार से सम्मानित किया गया । इन्हें मिर्ची म्यूजिक अवार्ड तथा अन्य प्रकार के कई अवार्ड से गौरवान्वित किया गया ।

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शिखा स्वरूप का आज बदल गया है | लुक देखें लेटेस्ट फोटो और उनके विषय में जानकारी

One thought on “पहचानो तो जाने, यह बच्चा आज बॉलीवुड का एक प्रसिद्ध गायककार है |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.