Nita Ambani

दुनिया के सबसे रईस परिवार में एक बहू बनकर जाना हर एक लड़की का सौभाग्य माना जा सकता है । बता दे, नीता अंबानी असल जिंदगी में एक मध्यवर्ती परिवार से तालुकात रखती थी । वह ₹800 की सैलरी में गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को पढ़ाया करते थे । उन्होंने 5 सालों तक कत्थकपुरी, भरतनाट्यम जैसी डांस शैलियों को सीखा । और उन्हें स्टेज परफॉर्मेंस किया करती थी ।

एक स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान जब मुकेश अंबानी ( mukesh ambaniने नीता को देखा । तो वह उनके डांस, स्वभाव और बच्चों के प्रति प्रेम को देखकर बहुत ही प्रभावित हुए हैं । सूत्रों की माने तो, मुकेश ने इस बात को अपने पिता धीरूभाई अंबानी ( dhirubhai ambani) को बताया । तब धीरूभाई अंबानी ने नीता को फोन किया । जिसमें नीता ने उनका फोन काट दिया । उन्हें लगा कि कोई मजाक कर रहा है ।

लेकिन फिर से फोन लगाने पर, और अंबानी परिवार (ambani family) द्वारा घर पर आमंत्रित करने पर, नीता अंबानी इनके घर गई । उसके पश्चात मुकेश और नीता एक दूसरे से मिलने लगे । बता दे, मुकेश अंबानी ने ट्रैफिक सिग्नल के सामने अपनी कार में “नीता अंबानी” को प्रपोज किया । और सिग्नल ग्रीन हो जाने पर भी उन्होंने काफी समय तक गाड़ी नहीं बढ़ाई। जब तक कि नीता अंबानी ने हां नही कह दिया ।

ये भी पढे…….. दूल्हे को वरमाला पहनाते हुए, दुल्हन ने कैमरे के सामने ऐसा किया पोश । तो लोग उसे काली माता कह कर बुलाने लगे ।

लेकिन नीता अंबानी एक दयालु और बहुत ही सरल स्वभाव की अच्छी महिला हैं । उन्होंने अंबानी परिवार (ambani family) की बहू बनने से पहले मुकेश अंबानी के सामने एक शर्त रखी । उन्होंने कहा कि, उन्हें पढ़ाना बहुत पसंद है । जिस कारण वह उन गरीब बच्चों को पढ़ाना बंद नहीं करेंगी । इस शर्त को मुकेश अंबानी मान गए । उसके पश्चात 18 मार्च 1985 में इन्होंने विवाह कर लिया । बता दे, आज इनकी शादी को 36 साल हो चुके हैं । और यह कपल भारत के लिए एक मिसाल बन चुका है ।

शादी के कुछ दिनों तक नीता अंबानी ने बच्चों को पढ़ाया । और फिर एक अंबानी स्कूल खोल दिया । जिसमें उन बच्चों को अच्छी शिक्षा तथा उनके जैसे अन्य बच्चों को एक बेहतर शिक्षा मिल सके । और आज भी वह अपने स्कूल में जाती हैं । और उन बच्चों को पढ़ाना पसंद करती हैं । शादी के कितने साल भी बीतने के बाद उन्होंने पढ़ाने का अपना जज्बा बंद नहीं किया है ।

Nita Ambani wedding

हालांकि, इन दिनों नीता अंबानी अधिकतर अपने परिवार के साथ समय बिताती हैं । और फैमिली बिजनेस में हाथ बताते हैं । इसके अलावा वह बहुत ही खर्चीली महिला है । वह 40 लाख रुपए की साड़ी पहनती हैं । और उनके कीमती बैग जिसमें हीरे मोती जड़े हैं । अपने पास रखती हैं । बता दें, 3 लाख की चाय पीती है । वह क्योंकि “नॉरिटेक कॉर्करी ब्रांड” जोकि जापान कि ‘कप’ बनाने वाली ब्रांड है । वह सोने का कप में चाय पीती है ।

ये भी पढे ……. यह पेड़ 5484 साल से भी ज्यादा समय से आज भी उपस्थित है, वैज्ञानिक भी हुये हैरान ,कुछ ऐसा मिला जो समझ से परे है |

One thought on ““नीता अंबानी” ने अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले रखी थी ये शर्त |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.