Mandar Chandwadkar

कॉमेडी तथा टेलीविजन में यदि कोई शो राज कर रहा है । तो वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा है । इसने विगत 14 सालों से टेलीविजन इंडस्ट्री को हंसाया है । और लगातार नए नए किरदार दिए हैं । जो इसकी सफलता को प्रतिदिन चार चांद लगा रहा है । आज हम एक ऐसे किरदार के विषय में चर्चा करेंगे । जो कि इस शो का हिस्सा हैं । और जिन्हें लोग बहुत ही पसंद भी करते हैं । यदि आप इस शो को देखते हैं । तो आपने एक प्रसिद्ध कैरेक्टर आत्माराम तुकाराम भिड़े की परफॉर्मेंस को देखा होगा । बता दें, उनका असली नाम “मंडार चंदवाडकर (Mandar Chandwadkar)” है । जो इस शो में गोकुल सोसायटी धाम के एक प्रमुख कर्ताधर्ता है । असल जिंदगी में वह बहुत ही स्टाइलिश हैं । और अपने कॉलेज के दिनों में एक अभिनेता के समान दिखते थे ।

यह TMKOC नामक का एक महत्वपूर्ण अंग है । और पिछले 13 सालों से लगातार यह इस शो से जुड़े हैं । यह गोकुलधाम सोसायटी के यह एक सेक्रेटरी हैं । और इस जगह पर यह एक टीचर की उपाधि पर हैं । जो कि बच्चों को पढ़ाने का कार्य करता है । इनकी पत्नी माधवी भिड़े इस सोसाइटी में आचार का कारोबार करती हैं । और लोगों के घरों पर अचार पहुंचाना इनके प्रमुख कार्यों में शामिल है । इसी प्रकार यह सोसाइटी और सोसाइटी के लोग हर एपिसोड में अपनी दिनचर्या प्रदर्शित करते हैं । जो कि लोगों को बहुत ही पसंद आता है ।

बता दें, कि जब यह इस शो से जुड़े थे । तब इन्हें बहुत ही कम फीस मिला करती थी । लेकिन शो के प्रसिद्धि हो जाने के पश्चात इनकी फीस में भी बढ़ोतरी हुई । अब यह 1 एपिसोड का ₹80000 तक चार्ज करते हैं । और यह धनराशि इन्हें प्रदान की जाती है । क्योंकि मंदार द्वारा निभाया जाने वाला किरदार आत्माराम भिड़े को लोगों द्वारा बहुत ही पसंद है । जिस कारण शो की तरक्की भी हो रही है ।

मंडार चंदवाडकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट खासकर इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहते हैं । और फैंस तथा फॉलोअर्स के लिए तस्वीर तथा वीडियो शेयर करना नहीं भूलते हैं । जिस कारण इनके अकाउंट पर 346k फॉलोअर्स उपस्थित हैं । और यह प्रतिदिन इनकी प्रसिद्धि के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं ।

बता दे, मंदार का जन्म मुंबई में हुआ । उन्होंने मैकेनिकल मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई की है । उसके पश्चात नौकरी के सिलसिले में या दुबई चले गए । और 3 सालों तक काम करने के बाद वापस आए । भारत में आने के पश्चात इन्होंने अपने एक्टिंग करियर पर फोकस किया । और कुछ समय पश्चात इन्हें आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार ऑफर किया गया । जिस कारण यह आज बहुत ही लोकप्रिय हो गए हैं ।

वह अपने कॉलेज के दिनों में बहुत ही यंग और डेसिंग दिखते थे । जिसकी इंटरेस्टिंग तस्वीर नीचे शेयर भी की गई है । आप इस तस्वीर के जरिए इन्हें पहचान नहीं पा रहे होंगे । क्योंकि आज की मंदार में और कॉलेज के दिनों के मंदार में काफी फर्क देखा जा सकता है । इन्होंने टेलीविजन के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी काम किया । इनकी फिल्म “सासू नंबरी तो जवाई दस नंबरी” मराठी फिल्म महाराष्ट्र में खूब पसंद की गई । हालांकि इस समय वह इस शो से जुड़े हुए हैं । और लंबे समय से फिल्मी करियर से दूर हैं ।

 Mandar Chandwadkar

असल जिंदगी में मंडार चंदवाडकर (Mandar Chandwadkar) शादीशुदा हैं । तथा कई बच्चों के पिता भी हैं । और अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त रहते हैं । इनकी पत्नी का नाम स्नेहल है । और स्नेहल भी एक कलाकार तथा आर्टिस्ट है । जो कि परिवार संभालने के साथ साथ कला के क्षेत्र में अपना नाम कमा रहे हैं ।

ये भी पढे …… क्या चित्र में दिख रहे बच्चे को आप पहचान पा रहे हैं, आज यह एक प्रसिद्ध कमेडियन है |

One thought on “जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे, TMKOC के आत्माराम तुकाराम भिड़े ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.