fees and net worth of Souths superstar Rajinikanth

अभिनेता रजनीकांत (Rajinikanth) वर्तमान में किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है । वह साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक बहुत ही लोकप्रिय अभिनेता है । उन्हें साउथ का मेगास्टार भी कहा जाता है । लेकिन उन्होंने एक वक्त ऐसा भी देखा है । जब वह अपनी गरीब थे । बता दें, साउथ स्टार रजनीकांत का जन्म 12 सितंबर 1950 बेंगलुरु में हुआ था । उनका असली नाम “शिवाजीराव गायकवाड” है । वह अपने परिवार की चौथी संतान हैं । इनके पिता “रामोजी राव गायकवाड” एक कॉन्स्टेबल रहे हैं । रजनीकांत को शुरुआती दिनों से संघर्ष का सामना करना पड़ा है ।

बता दे, रजनीकांत ने कारपेंटर, कुली तथा बस कंडक्टर के रूप में काम किया है । हालाकि, इनका सिक्का तब चमका जब इन्होंने एक तमिल नाटक “अपूर्व रागंगल” में अभिनय किया । उसके पश्चात उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा । और लगातार सफलता की सीढ़ियां छूते रहें । बता दें, इन्होंने अपने शुरुआती दिनों में कई फिल्मों में विलेन का किरदार भी निभाया है ।

लेकिन आज यह साउथ के प्रमुख अभिनेता के रूप में गिने जाते हैं । इन्होंने 70 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है । जोकि हिंदी सिनेमा से लेकर तेलुगू सिनेमा तक सुपरहिट रही हैं । इन्होंने “शिवाजी द बॉस”, “कव्वाली”, “काला”, “चंद्रमुखी”, “बुलंदी”, “बादशाह”, “थलापति”, “2. o” जैसी सर्वाधिक प्रचलित फिल्में की है । बता दें, “शिवाजी द बॉस” इनकी पहली फिल्म थी । जिसने 100 करोड़ बॉक्स ऑफिस पर कमाई की थी । जो की एक बड़ी उपलब्धि थी । उसके पश्चात इन्होंने कई बड़े कीर्तिमान रिकॉर्ड बॉक्स ऑफिस पर स्थापित किए । 2.o सर्वाधिक बजट पर बनाई गई फिल्म थी ।

ये भी पढे……. पहचानो तो जाने, यह साउथ अभिनेत्री इन दिनों नेशनल क्रश के रूप में गिनी जाती है । मैं दवा करता हूं कि, आप इसे जानते हैं ।

चलिए आगे के अध्याय में हम इनसे जुड़े संपत्ति (fees and net worth of Souths superstar Rajinikanth) के विषय में बात करते हैं । कि रजनीकांत वर्तमान में कितनी फीस लेते हैं ? और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है ? हालांकि यह संपत्ति उन्होंने अपने फिल्मी करियर में विभिन्न संघर्ष करने के पश्चात ही प्राप्त हुई है ।

caknowledge.com वेबसाइट की रिपोर्ट की माने तो रजनीकांत के पास आज 365 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है । बता दें, रजनीकांत अपनी एक फिल्म के लिए 50 से 60 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं । जो कि एक भारी-भरकम रकम है । हालांकि वह दान चैरिटी भी बहुत करते हैं । दान देने से कभी पीछे नहीं हटते है । इसीलिए फैंस उन्हें एक भगवान के रूप में पूजते हैं ।

इसके अलावा रजनीकांत कई ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर हैं । तथा अपने विज्ञापनों के जरिए वह करोड़ों रुपए कमाते हैं । उन्हें लग्जरी कारों का शौक है । जिस कारण उनके पास “टोयोटा”, “इनोवा”, “रेंज रोवर”, “बेंटली” जैसी लग्जरी कार्य उपलब्ध हैं ।

साथ ही साल 2002 में उन्होंने एक भव्य विला का निर्माण किया । जिसमें आज वह रहते हैं । और सूत्रों की माने तो उस भव्य घर को बनाने में 7 करोड़ रुपए का खर्च आया था । और आज उसकी कीमत 42 करोड़ रुपए से भी अधिक की है ।

इसके अलावा रजनीकांत ने 100 करोड़ से भी अधिक का इन्वेस्टमेंट अलग-अलग प्लेटफार्म पर कर रखता है । उन्होंने डिजिटली प्लेटफार्म पर भी इन्वेस्टमेंट किया है । और कई कंपनियों का शेयर तथा बॉन्ड भी खरीदे हैं ।

ये भी पढे….. साउथ के प्रसिद्ध अभिनेता “प्रकाश राज” की दूसरी पत्नी को देखकर , आप बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी भूल जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.