Bappi Lahiri

बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) 70 के दशक की वह पहचान थी जिसे किसी भी दशक में भुलाया नहीं जा सकता है । भले ही आज हम बीसवीं सदी में हो लेकिन उनके द्वारा किए गए संगीत में योगदान को हम आने वाले समय में नहीं बुला सकते हैं । आपको बता दें कि इस मशहूर संगीतकार का 15 फरवरी को 59 साल की उम्र में मुंबई के क्रेटी केयर अस्पताल में निधन हो गया । देर शाम को अचानक बप्पी लहरी की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई पर क्रिटी केयर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया । उसके पश्चात डॉक्टर के अथक प्रयासों के बावजूद भी बप्पी दा को बचाया नहीं जा सका । अतः एक मशहूर सिंगर का 15 फरवरी को निधन हो गया ।

फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने अपनी पहचान बप्पी दा के नाम से बनाई । यह एक लंबी पारी खेले जाने के लिए जाने जाते हैं । इन्होंने 500 से भी अधिक गानों को कंपोज किया और कई बॉलीवुड अभिनेताओं तथा भारतीय जनता को अपने म्यूजिक के टैलेंट की बदौलत थिरकने पर मजबूर कर दिया था । बप्पी दा का अपना एक अलग स्टाइल रहा है जिसमें वह अपने बॉडी पर ढेर सारा सोना लपेटे हुए नजर आते रहे हैं । और उनकी लोगों के प्रति इमेज एक कूल व्यक्ति के रूप में बनी जोकि बहुत स्टाइलिश थे ।

Bappi Lahiri

क्यों पहनते थे इतना सोना

तो वह वाक्य यह था कि वह अपने शरीर पर बहुत सारा बहुत सारा सोना पहनते थे । जिसका उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि वह एक अमेरिकन सिंगर “एल्विस प्रेस्ली” से बहुत प्रभावित थे और उन्हें अपना मेंटर और गुरु के रूप में मानते आए हैं । उन्होंने उनके स्टाइल को भी फॉलो किया । क्योंकि एल्विस हॉलीवुड की एक प्रसिद्ध सिंगर के रूप में गिने जाते थे । वह भी काफी सोना तथा सोने से बनी हुई वस्तुओं को पहनते थे । जिस से प्रभावित होकर बप्पी दा ने भी मोटी मोटी चेन और सोने से बने आभूषणों को पहनना शुरू कर दिया ।

बाद में उन्होंने इसको अपने लक भी जोड़ते हुए कहा कि यह उनका गुड लक है । उनके बने बिगड़ते काम भी इससे बन जाते हैं । अतः उन्हें सोना पहनना अच्छा लगता है । हालांकि आपके मन में एक प्रश्न उठा होगा कि आखिर बप्पी दा कितना सोना पहनते थे चलिए फिर इस पर चर्चा करते हैं 2014 में बप्पी दा ने चुनाव लड़ा था । उस चुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति और अपने सोने का खुलासा किया था । रिपोर्ट्स की माने तो उनके पास 754 ग्राम सोना तथा 4.6 ग्राम चांदी के आभूषण वह पहनते थे ।

Bappi Lahiri

इस लेख को बप्पी दा (Bappi Lahiri) के ट्रिब्यूट के लिए है और हम इस लेख के जरिए बप्पी दा को ट्रिब्यूट और सम्मान देते हैं क्योंकि उन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में विभिन्न प्रकार के गानों से नवाजा है । यह लेख उनके लिए एक रिपोर्ट हम ऐसे व्यक्ति का तहे दिल से शुक्रिया करते हैं ।

मशहूर सिंगर लता मंगेशकर का निधन

One thought on “जानिए बप्पी दा ( Bappi Lahiri ) क्यों पहनते थे ढेर सारा सोना उन्होंने खुद इस बात का किया खुलासा”
  1. […] जानिए बप्पी दा ( Bappi Lahiri ) क्यों पहनते थे ढेर सारा सोना उन्होंने खुद इस बात का किया खुलासा […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.