Mahesh Babu

फोटो में दिख रहे बच्चे को क्या पहचान पा रहे हैं ? यह साउथ इंडस्ट्री का एक प्रमुख अभिनेता है । क्यूट स्माइल देकर, गाड़ी चला रहा है । सफेद तथा काले कलर कपड़ो में बैठा बच्चा, आज कई सुपरहिट फिल्में दे चुका है । जिससे पूरे भारत में पसंद किया जाता है । तो क्या आप पहचान पाए ? यकीनन आपके अंदर उत्सुकता बढ़ती जा रही है । गौर से देखिए, इस बच्चे की शक्ल साउथ के अभिनेता से मिलती है । यकीनन अब पहचान गए होंगे । चलिए फिर, मैं आपको कुछ क्लू देता हूं ।

आपने साउथ इंडस्ट्री की फिल्म “बिजनेस” तो देखी होगी । इसे हिंदी में भी डब किया गया । यकीनन अब, आप इस अभिनेता को पहचान गए होंगे । क्या अभी भी नहीं पहचान पाए । चलिए फिर, इस राज से पर्दा उठाते हैं । फोटो में दिख रहा बच्चा, और कोई नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री का सुपरस्टार “महेश बाबू” हैं । महेश बाबू साउथ इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अभिनेता, निर्माता, निर्देशक है । जिनकी फैन फॉलोइंग पूरे भारत में है ।

महेश ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी । इन्होंने तेलुगु तथा तमिल भाषा में काम करते हुए 25 से भी अधिक फिल्मों में काम किया । और इन की कुछ फिल्में सुपर डुपर हिट साबित हुई । जो कि इन्हें पहचान देने में कामयाब हुई । इन्हें मुख्यता लव ट्रायंगल और एक्शन फिल्मों के लिए पसंद किया जाता है । इनके बेहतर अभिनय के कारण इन्हें कई पुरस्कार जैसे नंदी अवार्ड, फिल्म फेयर अवार्ड और राष्ट्रीय अवार्ड से भी सम्मानित किया गया ।

फिल्मों के अलावा वह अपने निजी जिंदगी में भी सफल रहे हैं । वर्तमान में वह एक शादीशुदा पुरुष हैं । जिन्होंने भारत की मशहूर अभिनेत्री “नम्रता शिरोडकर” से साल 2005 में विवाह कर लिया । और उसके पश्चात दो बच्चों के पिता बने । वह फिल्मों के अलावा अपनी पारिवारिक तथा निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रहते हैं ।

Mahesh Babu

यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि, महेश बाबू अपनी संपत्ति का 30 परसेंट हिस्सा दान में दे देते हैं । लेकिन मीडिया तथा रिपोर्ट इसके विषय में ज्यादा जानकारी एकत्र नहीं कर पाती है । क्योंकि वह अक्सर गुप्त दान देते हैं । उन्होंने फरहान अख्तर द्वारा चलाए गए अभियान में MARD सहयोग किया । प्रधानमंत्री राहत कोष में बहुत मोटी धनराशि जमा कराए । और राज्यमंत्री राहत कोष में भी रकम दी । और बाढ़ पीड़ितों के लिए अनुदान दिया । महेश बाबू मुख्यता दरियादिली और परोपकार के लिए भी जाने जाते हैं । हालांकि वह खुलकर कभी मीडिया में यह नहीं कहते है । उन्हें गुप्त दान करना पसंद है । जिस कारण उनकी फैन फॉलोइंग साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड में बढ़ती ही जा रही है ।

ये भी पढे ……… फोटो में दिख रहे बच्चे को पहचान कर दिखाओ ? मैं गारंटी दे रहा हूं कि, आप इसे जानते हैं ।

2 thoughts on “पहचानो तो जाने, आज यह साउथ इंडस्ट्री का एक सुपरस्टार है । और इसे कम ही लोग पहचान पाएंगे ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.