Karishma Jain

शाहरुख खान (shahrukh khan) ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं । जो कि यादगार बन गई । साल 1991 में आई फिल्म बादशाह की वजह से शाहरुख खान को एक नया टाइटल से नवाजा गया । उन्हें लोग बादशाह कहकर बुलाने लगे । यह फिल्म बड़े परदे में सक्सेस होने के बाद टीवी पर खूब चलाई गई । और लोगों ने इसे पसंद किया । इस में उपस्थित सभी किरदार वह चाहे जॉनी लीवर जी का हो या फिर बादशाह के साथियों का । सभी को खूब पसंद किया गया । आपको याद होगा , इसमें एक छोटी सी बच्ची होती है । जो कि एक बिजनेसमैन की बेटी होती है । जिसका नाम सोनू है ।

सोनू फिल्म के अनुसार किडनैपर द्वारा किडनैप कर ली जाती है । जिससे बादशाह बचाता है । लोगों ने उस बच्चे की मासूमियत और भोलेपन को खूब सराहना दी । लेकिन फैंस यह जानना चाहते हैं कि, अब वह कहां हैं ? क्या कर रहे हैं ? तो आपको बताते चलें, फिल्म में सोनू का किरदार निभाने वाली वह छोटी सी बच्ची आज बहुत ही बड़ी हो चुकी है । और एक अभिनेत्री की तरह दिखाई देती है । बता दे, फिल्म में सोनू का किरदार बच्ची “करिश्मा जैन (Karishma Jain)” जो आज 29 वर्ष की हो चुकी हैं । वह फिल्म प्रोड्यूसर राजन जैन की भतीजी हैं ।

बादशाह फिल्म में ऐसे कई किस्से हैं जो कि दर्शकों को खूब पसंद आते हैं । बादशाह फिल्म के एक सीन में करिश्मा ने शाहरुख खान को लात मारा । और शाहरुख खान ऊपर से फिसलते हुए नीचे आते हैं । दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया । वह लात उन्हें बहुत तेजी से पड़ी थी । जिस कारण का बैलेंस बिगड़ गया । बताते चलें, करिश्मा ने बादशाह फिल्म के अलावा और किसी फिल्म में काम नहीं किया । वह उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी ।

एक किस्सा एक फिल्म से जुड़ा है । बड़े पापा राजन जैन उन्हें, औजार फिल्म के एक प्रीव्यू में ले गए थे । जिसके दौरान करिश्मा जैन स्टेज शो पर नाचने लगी । जिसे अब्बास मस्तान ने देखा और करिश्मा को फिल्म बादशाह के लिए आग्रह किया । जिस कारण उन्होंने फिल्म भाषा में काम किया था

Karishma Jain

बहुत ही कम लोगो पता होगा कि बादशाह फिल्म को बनाने में लगभग 7 साल का समय लगा । और इस फिल्म के मुख्य पात्र “शाहरुख खान”, “ट्विंकल खन्ना”, “जॉनी लीवर” ने इसमें कड़ी मेहनत की है । बात की जाए करिश्मा जैन (Karishma Jain) तो वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट में बहुत ही एक्टिव रहती हैं । और उनके इंस्टाग्राम पर 12.5k फॉलोअर्स है । यह इनकी प्रसिद्धि को दर्शाता है ।

ये भी अपढ़े ……… राजेश खन्ना की छोटी बेटी इन दिनों किन गुनामियों में खो गयी हैं ? आप भी जाने ?

One thought on “शाहरुख खान की फिल्म “बादशाह” की छोटी सी बच्ची का अब बदल चुका है लुक ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.