Dilip Joshi

तारक मेहता उल्टा चश्मा एक ऐसा शो है जिसे सभी उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं । इसमें मुख्यता गुजराती मालवणी परिवार को दिखाया गया है । जो कि अपना मुख्यता रोज के रीति-रिवाजों और कर्म कार्यों से लोगों का मनोरंजन करते हैं । इस टेलीविजन शो के चर्चा पिछले लगभग 12 सालों से लगातार बरकरार है । हालांकि इनमें परिवर्तन होता रहता है । लेकिन एक किरदार है जेठालाल चंपकलाल गड़ा (Dilip Joshi) जिसे अभी तक नहीं परिवर्तित किया गया है । चलिए फिर उनकी निजी जिंदगी के विषय में पता उनके पत्नी के विषय में चर्चा करते हैं ।

तारक मेहता के शो में उनकी पत्नी दयाबेन है लेकिन असल जिंदगी में उनकी पत्नी का नाम “जयमाला जोशी” है और इनकी शादी को 20 वर्ष हो चुके हैं । उनके दो बच्चे हैं । जिसका नाम ‘ऋत्विक जोशी’ और ‘नीति जोशी’ है । अक्सर इन दोनों को टेलीविजन फंक्शंस मैं देखा जाता है । दोनों पति पत्नी एक साथ देखे जाते हैं । आपको बता दें वह एक ग्रहणी होने के साथ-साथ बहुत ही खूबसूरत महिला भी हैं । उन्हें फंक्शन शो के अलावा और किसी भी कार्यक्रमों में ना ही एक्टिविटी में देखा जाता है और कई लोग उनकी तुलना तारक मेहता के किरदार बबीता से भी करते हैं ।

यदि एक नजर आप दिलीप जोशी के करियर पर डाले तो आप देखेंगे कि इन्होंने बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है । तथा मैंने प्यार किया फिल्म में यह सलमान खान के साथ देखे गए । जहा इन्होंने उस फिल्म में ‘रामू’ का किरदार निभाया । जिसे लोगों द्वारा खूब सराहा गया । यह इनके करियर की सबसे पहली फिल्म थी । हालांकि इन्हें ज्यादा सफलता फिल्मों में ना मिल सकी लेकिन यह टेलीविजन के एक प्रसिद्ध अभिनेता के रूप में वर्तमान में गिने जाते हैं ।

उसके बाद इन्हें को फिल्मों में और भी कई किरदार से देखा गया जैसे फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम आपके हैं कौन जैसे सुपरहिट फिल्में मुंह में विभिन्न किरदार से पहचाने गए लेकिन इन्हें 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक शो में बतौर जेठालाल के किरदार के लिए सिलेक्ट किया गया । और लगातार 12 सालों से या अपने अभिनय को कर रहे हैं और वर्तमान में बहुत ही प्रसिद्ध और चर्चित हैं ।

Dilip Joshi

हालांकि चर्चा दिलीप जोशी (Dilip Joshi) के पत्नी के विषय में हो रही थी लेकिन दिलीप जोशी की पत्नी केवल एक ग्रहणी है । हालांकि उनके विषय में जानकारी का अभाव है । रियल लाइफ में वह एक बेहद खूबसूरत महिला होने के साथ-साथ दो बच्चों की मां भी है । और अपने परिवार को संभालने में बढ़-चढ़कर योगदान देती हैं । उन्होंने बड़ी ही खूबी से अपने परिवार को एकजुट करके रखा हुआ है |

ये भी पढे ……

कपिल शर्मा कॉमेडी शो के चंदू या चंदन प्रभाकर की वाइफ किसी अभिनेत्री से कम नहीं है | देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे

One thought on “TMOC में जेठालाल या दिलीप जोशी की वाइफ असल जिंदगी दिखाती में है बबीता जी की तरह”

Leave a Reply

Your email address will not be published.