Rinke Khanna

राजेश खन्ना भारत के एक लीजेंडरी अभिनेता है । और इन्हें किसी भी पहचान के मोहताज़ नहीं है । यह अपने अभिनय के अलावा पारिवारिक रिश्तो की वजह से भी चर्चा में रहते हैं । बता दे, राजेश खन्ना की दो बेटियां हैं । बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना तथा छोटी बेटी रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) इस लेख में हम रिंकी खन्ना के विषय में चर्चा करेंगे । और जानने का प्रयास करेंगे कि वह अब फिल्मों में क्यों नहीं लिखते हैं ? क्या कर रही हैं ? और ऐसे बहुत सारे प्रश्न तो चलिए फिर जानते हैं ?

27 जुलाई 1977 में जन्मे रिंकी खन्ना शुरू से ही फिल्मी बैकग्राउंड से जुड़ी रही है । उनके पिता राजेश खन्ना एक प्रसिद्ध अभिनेता रहे । और उनकी माता “डिंपल कपाड़िया” भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री है । रिंकी शुरू से ही एक अभिनेत्री बनना चाहते थी । रिंकी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में “प्यार में कभी कभी” फिल्म से की थी । हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया । और यह एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई । उसके पश्चात “जिस देश में गंगा रहता है”, “मुझे कुछ कहना है”, “यह है जलवा”, “प्राण जाये पर शान ना जाये” आदि फिल्मों किया ।

रिंकी अपनी फिल्मों से प्रयास जारी रखी । लेकिन वह अपनी सफलता ना बना सकी । और साल 2004 में “चमेली” फिल्म के बाद उन्होंने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया । और बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया । और अपनी पारिवारिक जीवन में लौट गई । बता दे, रिंकी खन्ना ने साल 2003 में “समीर सरन” नामक एक बिजनेसमैन से शादी की । और उन्हीं के साथ सेटल हो गई ।

बता दे, रिंकी खन्ना की एक बच्ची “नोमिका सरन” भी है । इन दिनों वह बाद भारत में नहीं है । बल्कि लंदन में शिफ्ट हो गई हैं । और वहीं पर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं । उन्हें भारत में लंबे समय से नहीं देखा गया है । लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह अपने पति समीर के साथ बहुत ही खुश हैं ।

रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) लाइमलाइट से इतना दूर हो चुकी है । कि वह अब सोशल मीडिया अकाउंट भी नहीं चलाती । और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखी हुई है । हालांकि शुरू में सोशल मीडिया चलाती थी । लेकिन किसी कारणवश उन्होंने अकाउंट छोड़ दिया है । केवल एक ग्रहणी के रूप में अपने परिवार को संभाल रही है ।

ये भी जाने …. अमरीश पुरी की बेटी हो चुकी है बहुत बड़ी । भारत की कई अभिनेत्रियां उनके सामने पानी कम चाय हैं ।

One thought on “राजेश खन्ना की छोटी बेटी इन दिनों किन गुनामियों में खो गयी हैं ? आप भी जाने ?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.