Utkarsh Sharma

फिल्म गदर अपने समय की बहुत बड़ी हिट फिल्मों में शामिल थी । साल 2001 में “गदर एक प्रेम कथा” को भारतीय इंडियन सिनेमा में रिलीज किया गया । यह प्रेम कहानी होने के साथ-साथ भारत में 1947 में हुए बंटवारे को दिखाती है । जिसमें एक सिख परिवार को मुख केंद्र बनाकर पूरी कहानी का निर्माण किया गया है । आपको याद होगा, फिल्म में “तारा” का किरदार “सनी देओल” और मैडम जी का किरदार “अमीषा पटेल” निभाया है । इन दोनों का एक पुत्र भी पुत्र हुआ । जो की अपनी मां की तलाश में पाकिस्तान तक जाता है । उसी छोटे से सरदार बच्चे का किरदार निभाने वाले अभिनेता को क्या आप जानते हैं । अगर नहीं तो फिर चलिए जानते हैं ।

गदर फिल्म में उस छोटे से बच्चे का किरदार निभाने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट का नाम “उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma)” है । वह बाल कलाकार के रूप में वह गदर फिल्म से बहुत ही प्रसिद्ध हुए । जिसके बाद उन्हें बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 2004 में “अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों” फिल्म में भी शामिल किया गया । इन दो फिल्मों के बाद उत्कर्ष बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिखाना बंद हो गए । उन्होंने पढ़ाई के चलते इंडस्ट्री को अलविदा का दिया ।

लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध से भला कौन ज्यादा दिन तक दूर रह पाया है । उन्होंने साल 2015 में “परपस” फिल्म में देखा गया । और अब वह एक वयस्क पुरुष हो चुके थे । उसके बाद बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में “जीनियस” फिल्म 2018 का हिस्सा रहे । जिसमें इनकी कोस्टार “इशिता चौहान” और “नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी” भी थे । हालांकि इस फिल्म को सफलता ना मिल सकी । लेकिन इसमें उपस्थित एक गाना “तेरा फितूर” को खूब पसंद किया गया ।

साल 2020 में इन्होंने एक गाना “तुमसा कोई प्यारा कोई मासूम” में कैमियो करते देखा गया । और यह पुराने गाने का रीमिक्स वर्जन था । जो की सुपरहिट साबित हुआ । बता दें, इन दिनों उत्कर्ष स्वयं एक डायरेक्टर हैं । और वह फिल्म व वेब सीरीज को डायरेक्ट भी करते हैं । लेकिन शुरू से ही उत्कर्ष अभिनेता के रूप में लोगों के दिल में छा चुके हैं । और फिल्म जीनियस में उन्होंने अभिनेता के रूप में काम करके यह दिखा दिया है । हालांकि फिल्म असफल रही । लेकिन उन्हें पहचान देखकर चली गई ।

Utkarsh Sharma

वर्तमान में उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) अपने सोशल मीडिया अकाउंट में बहुत एक्टिव रहते हैं । और उनकी फैन फॉलोइंग गदर फिल्म से लेकर जीनियस फिल्म तक खूब बढ़ी है । उनके इंस्टाग्राम पर 166k फॉलोअर्स उपस्थित हैं । तथा फेसबुक पर 17 मिलियन फॉलोअर्स हैं । जो की भारत में उनकी प्रसिद्धि को दर्शाता है ।

ये भी पढ़े ………. जूही चावला की बेटी को देखकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी, क्योंकि वह बहुत ही सुंदर है ।

One thought on “फिल्म गदर में, सनी देओल का बेटा अब दिखता है ऐसा, आप भी देख कर हो जाएंगे हैरान ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.