some circular glowing was seen in the sky of New Zealand

यह करीब 10:30 बजे की घटना है । जब न्यूजीलैंड के कुछ स्थानीय लोगों ने आसमान में एक अजीब सी वस्तु को देखने का दावा किया । उन्होंने बताया यह एक गैलेक्सी (Galaxy) की तरह घूमता और उत्तर दिशा की ओर बढ़ रहा था । वहां पर उपस्थित एक स्थानीय निवासी “अलास्डेयर बर्न्स” ने बताया कि, यह हल्की लाल रोशनी प्रकाशित कर रहा था । और तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा था ।

ऐसा ही न्यूजीलैंड (New Zealand) के कई अलग-अलग क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने इस विचित्र चित्र को देखने का दावा किया । कुछ लोगों ने इसकी तस्वीरें खींची । जो कि आप फोटो में देख सकते हैं । और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया ।

रातो रात यह तस्वीर वायरल हो गई । और इंटरनेट पर अलग-अलग प्रतिक्रिया मिलने लगी । कुछ लोग इसे एलियन का आगमन बताने लगे, तो कुछ लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़ कर देखने लगे ।

ये भी पढे…. मेक्सिको की खाड़ी के पास एक अजीब प्राणी देखने को मिला । जिसे रेडिट पर किसी यूज़र ने फोटो खींचकर पहचान की मांग की ।

न्यूजीलैंड के वैज्ञानिक ने इस पर अपना तर्क जारी करते हुए उसे सिर्फ एक गैस का गोला बताया । जो की रॉकेट के लांच करने पर बना था । और वह सूर्य के प्रकाश से प्रकाशित हो रहा था ।

वैज्ञानिक ने आकर तर्क देते हुए कहा, इस घटना को आप सुबह जल्दी उठकर दोबारा देख सकते हैं । क्योंकि यह कभी कदार अचानक बनते हैं । और सूरज के प्रकाश से प्रकाशित होकर कुंडलीनुमा संरचना बना लेते है । लेकिन जिस संरचना को न्यूजीलैंड के ऊपर देखा गया । वह रॉकेट के एक्सॉक्स से निकले धुएं से बना था । जो उत्तर की तरफ बढ़ता जा रहा था । क्योंकि हवा का भाव उत्तर की तरफ था ।

न्यूजीलैंड मे इस चमकती रोशनी पर तर्क को प्रकाशित किया गया । तब मीडिया तथा सोशल मीडिया में अफवाहें उड़ना बंद हो गई । नहीं तो इस घटना को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया अलग-अलग चर्चाएं बढ़ती जा रही थी । जिस पर पूर्ण रुप से विराम लग गया ।

ये भी पढे……. गंगा नदी में मिला 7 किलो का तैरता हुआ पत्थर । वैज्ञानिक भी इस घटना से हैरान है ।

One thought on “रात के अंधेरे में न्यूजीलैंड के आसमान में कुछ गोलाकार चमकता हुआ देखा गया । स्थानीय लोगों के परेशान हो जाने पर वैज्ञानिक ने तर्क जारी किए ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.