Aditya Kapadia

आज हम अपने आर्टिकल में 90 के दशक के ऐसे बाल कलाकार के विषय में चर्चा करेंगे । जिन्होंने इंडस्ट्री में आते ही तहलका मचा दिया था । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं । यहां पर अक्षय कुमार की फिल्म जानवर बेटे का किरदार निभाने वाले बच्चे के विषय में चर्चा हो रही है । बता दे, साल 1999 में फिल्म जानवर भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज की गई । और यह उस समय की एक हिट फिल्म साबित हुई । इसमें उपस्थित किरदार लोगों को बहुत ही पसंद आए । आपको याद होगा, अक्षय कुमार का एक छोटा सा बेटा स्क्रीन में दिखाया गया है । जिसने अपने मासूम लोग से लोगों का ध्यान खींचा । इस बाल कलाकार का नाम “आदित्य कपाड़िया (Aditya Kapadia)” है ।

फिल्म को 23 वर्ष हो चुके हैं । और आदित्य कपाड़िया का लुक पूरी तरह बदल गया है । वह एक वयस्क और जवान अभिनेता के समान देखते हैं । आदित्य कपाड़िया का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ । आदित्य की करियर की बात करें तो, उन्होंने साल 1999 में सोनी टीवी के धारावाहिक “जस्ट मोहब्बत” से अपने करियर की शुरुआत की । तथा साल 2000 में “शकलाका बूम बूम” फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । यह फिल्म जादुई और बच्चों के एडवेंचर पर आधारित थी । उसके पश्चात इन्होंने “सोनपरी” में मुख्य भूमिका निभाया ।

इन्हें सबसे ज्यादा पहचान जानवर फिल्म में अक्षय कुमार के बेटे के रूप में मिली थी । किशोरावस्था आने तक फिल्म इंडस्ट्री से कुछ दूर रहे हैं । फिर इन्हें साल 2015 में “कोड रेड” नामक फिल्म में देखा गया । इन दिनों आदित्य काफी एक्टिव रहते हैं । और अक्सर किसी न किसी टेलीविजन धारावाहिक शो में नजर आ जाते हैं । 2017 में वह त्रिवेदिया धारावाहिक में मुख्य भूमिका में देखे गए । जिस कारण उनके काम को खूब सराहा गया ।

Aditya Kapadia

बता दे, आदित्य कपाड़िया (Aditya Kapadia) सोशल मीडिया अकाउंट में भी खूब एक्टिव रहते हैं । और अपने फैंस के लिए फोटो तक वीडियो शेयर करते रहते हैं । उनकी प्रसिद्धि 1996 में आई फिल्म जानवर से अभी तक कम नहीं हुई है । लगातार बढ़ती जा रही है । आदित्य के इंस्टाग्राम पर 17k फॉलोअर्स तथा फेसबुक पेज पर 2236 फॉलोअर्स उपस्थित हैं । जो इनकी प्रसिद्धि को दर्शा रहा है ।

ये भी पढे ….. फिल्म शोले में सांभा का किरदार निभाने वाले “मैक मोहन” की बेटी को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे ।

One thought on “अक्षय कुमार की जानवर फिल्म में, बेटे का किरदार निभाने वाले राजू का लुक पूरी तरीके से बदल चुका है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.