Rajkumar Rao

घुटनों पर चल रहे, इस बच्चे को जिसने सफेद कलर के कपड़े और फ्रंट में लुक किए हुए पोस दे रहा है । क्या आप इस बच्चे को पहचान पा रहे हैं ? यकीनन आपने इस बच्चे को देखा है । लेकिन अब वह बहुत ही बड़ा हो चुका है । और बॉलीवुड का एक प्रसिद्ध अभिनेता है । जिस कारण आप पहचाने में असमर्थ हो रहे हैं । तो जानना नहीं चाहेंगे कि यह बच्चा कौन है ? बस लेख में बने रहिए । आपको पता चल जाएगा । चलिए आपको हिंट के जरिए बताने का प्रयास करते हैं । इन्होंने हाल ही में आई फिल्म “काई पो छे” में मुख्य भूमिका में देखा गया । तथा फिल्म स्त्री में भी यह एक अहम रोल में नजर आए । अब आप अंदाजा लगा पाए कि, अभी भी पहचानने में असमर्थ हो रहे हैं ।

चलिए फिर, इस राज से पर्दा हटाते हैं । और सस्पेंस को कम करते हैं । यकीनन अब आप इस बच्चे को पहचान गए होंगे । यह बच्चा और को नहीं बॉलीवुड का प्रसिद्ध अभिनेता “राजकुमार राव (Rajkumar Rao)” है । जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “लव सेक्स और धोखा” से की थी । और इन्होंने फिल्म ‘काई पो छे’, ‘स्त्री’ ‘न्यूटन’ ‘क्वीन’ ‘ragini.mms’, ‘गैंग ऑफ वासेपुर 2’ में बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में थे । और इनके कार्य को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया ।

फिल्मों के अलावा टेलीविजन में भी अभिनय किया है । वह धारावाहिक “वाली (valli) में कैमियो करते हुए । तथा भुवनबाम की टीवी सीरीज सीरीज में भी नजर आ चुके हैं । इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म “भीड़”, “स्त्री 2” “माही द फर्स्ट केस” इत्यादि के लिए चर्चा में बने हुए हैं ।और यह सभी फिल्में साल 2022 के अंत तक भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज कर दी जाएंगी । जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

राजकुमार राव भले ही वर्तमान में एक प्रसिद्ध चेहरा है । लेकिन, उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत ही संघर्ष किया है । वह एक मध्यवर्ती परिवार से तालुकात रखते हैं । और अपने स्कूल तथा कॉलेज के दिनों में पढ़ाई के साथ साथ अभिनय, डांस क्लासेस और थिएटर तथा ड्रामा ग्रुप में भी काम करते थे । उन्होंने अपने सबसे पहला थिएटर प्रोग्राम एक राजा के किरदार ओडिपस को निभाकर किया । उसके पश्चात यह अलग-अलग जगह पर ऑडिशन देते रहें । जिस कारण इन्हें पहली फिल्म मिली ।

इन्होंने कई अलग-अलग जॉनर के किरदार निभाए हैं । लेकिन इन्हें सबसे ज्यादा परेशानी फिल्म राब्ता ने 250 साल के बूढ़ा बनने में हुईं । जिस कारण में 6 घंटे तक प्रॉस्टेटिक इक्विपमेंट को अपने शरीर पर लगा कर रखना पड़ता था । जिससे यह अपने कैरेक्टर में जान डाल सकें । फिल्म राब्ता एक सफल हुई । हालांकि उस फिल्म में राजकुमार राव को पहचान पाना मुश्किल हो रहा था ।

Rajkumar Rao

इन दिनों राजकुमार राव (Rajkumar Rao) सोशल मीडिया में बहुत ही एक्टिव रहते हैं । आपको बताते चलें, हाल ही में उन्होंने पत्रलेखा से विवाह किया । और अपनी मैरिड लाइफ में बहुत ही खुश नजर आ रहे हैं । जिसकी जानकारी वह ने सोशल मीडिया के जरिए देते रहते हैं । उन्होंने अपनी शादी की कई फोटो शेयर की । जिसमें फ्रेंड्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं । और दंपति को धन्यवाद देते भी दिखाई दिया ।

ये भी पढे …. 90 के दशक के मशहूर अभिनेता दीपक तिजोरी की बेटी को देखकर आप रह जाएंगे दंग !

One thought on “हिम्मत है तो, फोटो में दिख रहे बच्चे को पहचान के दिखाओ । यह बॉलीवुड का एक प्रसिद्ध अभिनेता है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.