Keerthy Suresh

अपनी बड़ी बहन के साथ खड़ी यह छोटी सी बच्ची, जिसकी आंखों में काजल लगा हुआ है । और फ्रंट साइड फेस किए हुए हल्की सी मुस्कान दे रही है । आज टॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है । जिन्होंने सिग्मा पुरस्कार से लेकर फिल्म फेयर पुरस्कार तक जीते हैं । और पूरे भारत में अपने सिंपल पहनावे और सादगी की वजह से जानी जाती हैं । तो आप तैयार हैं इस अभिनेत्री के विषय में जानने के लिए, आगे के लेख में हम इस छोटी सी बच्ची के विषय में जानेंगे ।

चलिए फिर सस्पेंस का पर्दा हटाते है । बता दे, फोटो में दिख रही छोटी सी बच्ची का नाम “कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh)” है । हां आप सही अंदाजा लगा रहे हैं । यह वही कीर्ति सुरेश ही है । जिन्होंने किसी भी फिल्म में अपने भारतीय परंपरागत पहनावे को नहीं छोड़ा । और साड़ी या सलवार सूट में हमेशा देखी गई । इन्होंने 30 से भी अधिक फिल्में की और अपने चाइल्डहुड समय में कई टेलीविजन सो भी किए है ।

बता दे, कीर्ति ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में साल 2000 में फिल्म “पायलटों” से की थी । कीर्ति सुरेश फिल्मी बैकग्राउंड से बिलॉन्ग करती हैं । उनके पिता सुरेश कुमार मलयाली फिल्म के प्रसिद्ध डायरेक्टर हैं । और कीर्ति की मां मेनका एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है । जिन्होंने 130 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है ।

बात की जाए, कीर्ति की तो कीर्ति का “महानती” फिल्म निभाया गया किरदार ‘सावित्री’ लोगों को खूब पसंद आया । और फिल्म महानती एक बायोपिक थी । जो कि मशहूर अभिनेत्री सावित्री के जीवन परिचय पर आधारित थी । इस फिल्म में कीर्ति मुख्य भूमिका में थी । कहा गया कि फिल्म की मुख्य सफलता का कारण कीर्ति सुरेश थी । और यह फिल्म कीर्ति के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई । इस फिल्म ने कीर्ति को भारतीय तेलुगू इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्ट्री तक पहचान दे दी ।

Keerthy Suresh

इसके अलावा इन्होंने सौम्या 2, भैरावा, मिस इंडिया, सुपर खिलाड़ी 3 4, सूर्या की गैंग, रजनी मुरगन, बाज की नजर और एक्सप्रेस खिलाड़ी आदि हिंदी वर्जन में अपने अभिनय को भी बिखेरने में कामयाब रही । इन फिल्मों की वजह से कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh) आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचानी जाती हैं । उन्होंने मलयाली, तेलुगू तथा कन्नड़ भाषा में बहुत ही काम किया है । और कई प्रसिद्ध फिल्में दी हैं ।

ये भी पढे ….. क्या आप इस छोटे से बच्चे को पहचान पा रहे हैं ? आज यह तेलुगू इंडस्ट्री का एक सुपरस्टार है ।

One thought on “हिम्मत है तो, इस छोटी सी लड़की को पहचान कर दिखाओ ? आज यह टॉलीवुड इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.