Sunidhi Chauhan

कुर्सी में बैठी ये बच्ची, सफेद कलर के कपड़ों में बहुत ही सुंदर और मनमोहक लग रही है । इस बच्ची ने माथे पर एक बिंदी लगा रखी है । और बगल में इसके पिता खड़े हैं । बच्ची ने सामने की तरफ मुख किया है । यदि आप फिल्मी गानों के शौकीन हैं । तो इस बच्ची के आवाज को अवश्य पहचानते होंगे । लेकिन इसके छोटे आकार की वजह से आप इसे पहचान नहीं पा रहे हैं । थोड़ा सा दिमाग पर जोर डालकर फोटो को गौर से देखिए । क्या आप इस क्यूट सी बच्ची को पहचानते पाए । आज यह ऐसी मशहूर सिंगर है । जिन्हें बच्चा-बच्चा जानता है । और उनके गानों का आनंद लेता है ।

चलिए फिर, आपको थोड़ा हिंट देते हैं । इन्होंने हाल ही में “मुन्नी बदनाम”, “शीला की जवानी” जैसे सुपरहिट गाने गाए हैं । यकीनन अब आप पहचान गए होंगे । चलिए फिर, इस राज से पर्दा उठाते हैं । और आपको बताते हैं कि, फोटो में दिख रही इस बच्ची का नाम क्या है । यकीनन आप उत्सुक हो रहे हैं तो चलिए फिर, इस राज सप्ताह का समापन करते हैं । फोटो में दिख रही बच्ची का नाम “सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan)” है । हां आपने सही सुना यह सुनिधि चौहान ही है । जिन्हें आज आइटम सॉन्ग की देवी के नाम से भी जाना जाता है । और सुनिधि चौहान भारत की मशहूर गायिका है । सुनिधि के आवाज के फैंस भारत में नहीं अपितु पूरी दुनिया में मौजूद हैं ।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही छोटी उम्र 5 वर्ष से शुरू कर दी थी । इनकी कैरियर का श्रेय इनके पिता को जाता है । इनके पिता सुनिधि के पहले गुरु बने । सुनिधि के गायन कार्य में बाधा ना सके । इस कारण वह दिल्ली आ गए । फिर सुनिधि ने अपने गायन वादन के कार्य तथा शिक्षण को ग्रहण ग्रहण करना शुरू कर दिया । सुनिधि ने छोटी उम्र में ही डीडी नेशनल का एक रियलिटी शो “मेरी आवाज सुनो” को जीतकर साबित कर दिया कि भविष्य में वह एक बहुत ही अच्छी गायककार बन सकती है । उसके पश्चात साल 1999 में इन्होंने फिल्म मस्त के लिए “रुकी रुकी सी जिंदगी” गाना गाया । जो कि अगले कुछ सालों तक रिकॉर्ड ब्रेकिंग रहा । और इसने भारतीय इंडस्ट्री में सबसे अधिक कमाई की ।

सुनिधि चौहान में 3000 से भी अधिक गाने विभिन्न भाषाओं में गाय है । उनके सबसे प्रसिद्ध गाने “बीड़ी जलाईले”, “धूम मचाले”, “केर्जी किया”, “साकी”, “मुन्नी बदनाम”, “कमली”, “शिला की जवानी”, “महबूब मेरे”, “महबूबा महबूबा”, “बंब्रो”, “मोर सांवरिया”, “हां हबीबी”, “आ भी जा”, “धीमे धीमे”, इत्यादि सुपरहिट गाने का कर भारतीय इंडस्ट्री में अपने नाम का परचम लहरा दिया । इन्होंने तेलुगु, कन्नड़, गुजराती, तमिल, नेपाली, पंजाबी, मराठी, बिहारी, इंग्लिश, उर्दू, भोजपुरी, अरबी इत्यादि कई भाषाओं में गाने गाए हैं । जिसके लिए इन्हें अलग-अलग समय पर कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

सुनिधि जितना ही अपने गानों की वजह से प्रसिद्ध हैं । उतनी ही बात पर्सनल लाइफ से भी पचर्चा में रही । इन्होंने साल 2002 में “बॉबी खान” फिल्म डायरेक्टर से शादी कर ली है । हालाकि वह शादी महज 2 वर्ष तक ही चली । और इसके पश्चात यह दंपति अलग हो गए । तथा साल 2012 में सुनिधि ने म्यूजिक डायरेक्टर “हितेश सोनिक” से शादी की । और अभी तक उन्हीं से के साथ रिलेशन में है । उनका एक बच्चा भी है । जिसका नाम “तेघ सोनिक” है । और दोनों दंपत्ति अपने पर्सनल लाइफ में बहुत ही खुश हैं ।

Sunidhi Chauhan

बताते चलें, सुनिधि के फैंस उनकी सोशल मीडिया अकाउंट में हमेशा एक्टिव रहते हैं । और सुनिधि की हर छोटी सी बातों का गौर करते रहते हैं । सुनिधि अपने फैंस से सारी बातें, फोटो तथा वीडियो शेयर करती रहती हैं । उनके इंस्टाग्राम पर 1.7m मिलियन फॉलोअर हैं । तथा फेसबुक पर 12 करोड़ से अधिक एक्टिव ऑडियंस उनके हर एक एक्टिविटी पर नजर रखते हैं । और ये सभी फैंस सुनिधि को बहुत ही पसंद करते हैं । सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) किसी अभिनेत्री के समान सुंदर दिखती हैं । जिसे नकारा नहीं जा सकता है ।

ये भी पढे …….. खूबसूरती के मुकाबले में, माधुरी दीक्षित की बहन किसी अभिनेत्री से कम नहीं है । देखकर आपके उड़ जाएंगे होश ।

One thought on “हिम्मत है तो, इस बच्ची को पहचान कर दिखाओ । आज यहां बॉलीवुड की एक मशहूर सिंगर है । जानकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा !”

Leave a Reply

Your email address will not be published.