Faran Akhtar

सफेद कलर का कपड़ा पहने हुए, कैमरे की तरफ देख रहा है । क्या आप इस बच्चे को पहचान पा रहे हैं ? साथ में उसकी बड़ी-बड़ी बहन खड़ी है । गौर से देखें, यह छोटा सा लड़का आज फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध लेखक, निर्माता, अभिनेता और गायककार है । यकीनन आप इसे पहचानते हैं । बस छोटे वर्जन को देखकर आप धोखा खा रहे हैं । फोटो पर फिर से नजर डालकर अंदाजा लगाएं । कि यह बच्चा कौन है ? यकीनन आपको जानने को इच्छा हो रही है । चलिए, आपको फिर कुछ क्लू दिया जाए । जिससे आप अंदाजा लगा सके ।

तो सस्पेंस का पर्दा हटाते हैं । और फोटो में दिख रहे बच्चे को आपने भारत की एक मशहूर फिल्म “भाग मिल्खा भाग” में मुख्य अभिनेता के रूप में देखा है । हां आप सही अंदाजा लगा पा रहे हैं । यह बच्चा और कोई नहीं भाग मिल्खा भाग का “फरहान अख्तर (Faran Akhtar)” है । जिन्हें “रॉक ऑन”, “दिल चाहता है”, “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा”, “तूफान” जैसी सुपरहिट फिल्म दी है । फरान अख्तर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म “आग”, “युद्ध” और “जी ले जरा” के चलते चर्चा में हैं । फैंस उनकी अपकमिंग फिल्मों के लिए बहुत ही उत्सुक हैं । और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

फरान जितना अपनी फिल्मों की वजह से चर्चा में रहते हैं । उतना ही वह अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियां बटोरते हैं । फरहान ने दो शादियां की हैं । पहली शादी उन्होंने साल 2000 में “अधुना भवानी” से तथा दूसरी शादी उन्होंने “शिवानी दांडेकर” से 2022 में की । बताते चलें, फरहान के दो बच्चे हैं । जो कि उनकी पहली अधुना से हैं । जिनका नाम “शाक्य” और “अकीरा” है । हाल ही मे शिवानी दांडेकर से शादी करने की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं । तथा उनके हर एक मोमेंट को मीडिया कवर कर रही है ।

बात करें, फरहान के करियर की तो वह एक मल्टीटैलेंटेड पुरुष है । वह एक निर्देशक, निर्माता, अभिनेता, गायककार और प्रड्यूसर है । उन्होंने अपने टैलेंट को अलग-अलग फिल्मों में दिखाया है । जैसे फिल्म डॉन 1 और डॉन 2 को फरहान अख्तर ने लिखा । और फिल्म हिट साबित हुई । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्माता के रूप में की । उन्होंने साल 2001 में “दिल चाहता है फिल्म से की थी । तथा प्रड्यूसर के रूप में योगदान भी दिया । यह फिल्म लोगों द्वारा खूब पसंद की गई । तथा कमाई के मामले में ठीक-ठाक रही ।

इसके अलावा उन्होंने गायककार के रूप में भी योगदान दिया । और कई टेलीविजन शो के जज बने । तथा कई इवेंट फंक्शन में एंकरिंग किया । तथा कई ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर बने । बताते चलें, फरान को अच्छे अभिनय के चलते । बेस्ट एक्टर का अवार्ड, राष्ट्रीय अवार्ड, सिग्मा अवार्ड आदि से सम्मानित किया गया । फरहान एक अच्छे पुरुष है । उन्होंने महिलाओं के विरुद्ध चल रहे रेप के खिलाफ आवाज उठाई । तथा एक कैंपेन भी बनाया । जिससे जागरूकता फैलाई जा सके ।

Faran Akhtar

फरहान अख्तर (Faran Akhtar) की फैन फॉलोइंग भारत में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में है । जिसका अंदाजा आप यहां से लगा सकते हैं । कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.5m मिलीयन फॉलोअर्स तथा फेसबुक पेज पर 2 करोड़ से अधिक चाहने वाले उपस्थित हैं । जो कि फरहान अख्तर की हर छोटी से बड़ी गतिविधि पर नजर रखते हैं । और उनके द्वारा किए जा रहे पोस्ट पर प्रतिक्रिया करते हैं ।

येते बी पढे ……. फिल्म आशिकी की अनु का आज क्या हाल है ? और इन दिनों वह किन कामों में व्यस्त रहती हैं । आप भी जान कर हो जाएंगे हैरान !

One thought on “बड़ी बहन के साथ खड़े इस लड़के को पहचान कर दिखाओ ? आज यह फिल्म इंडस्ट्री का एक प्रसिद्ध अभिनेता है ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.