This is Sanam Puri and Samar Puri of famous Sanam band

फोटो में बैठे छोटे इन दो बच्चों को पहचान कर दिखाओ ? जिन्होंने हाफ नेकर पहनी हुई है । यदि आप गाने और बजाने के शौक हैं । तो यकीन इन्हें में का गाना सुना है । यह बहुत ही अच्छे सॉन्ग राइटर ,गायककार और एक प्रसिद्ध बैंड चलाते हैं । यदि आप इनके सच्चे फैन हैं । तो यकीनन पहचान गए होंगे। आगे के अध्याय में हम इन दोनों बच्चों के विषय में चर्चा करेंगे ।

फोटो में दिख रहा है बड़ा भाई भारत का एक मशहूर पॉप प्लेबैक सिंगर है । तथा छोटा भाई मशहूर गिटार प्लेयर है । दोनों एक साथ कई लाइव कंसर्ट करते है । और भारत के कई प्रसिद्ध और बहुचर्चित गाने गा चुके हैं । चलिए फिर सस्पेंस का पर्दा हटाते हैं । और आपको बताते हैं कि, फोटो में दिख रहे इन दोनों छोटे बच्चों का क्या नाम है ? और उनके बैंड का क्या नाम है ?

फोटो में देख रहे बड़े बच्चे का नाम “सनम पूरी (Sanam Puri)” है । जो कि भारत के एक मशहूर संगीतकार सॉन्ग राइटर और प्लेबैक सिंगर हैं । तथा फोटो में दिख रहे छोटे बच्चे का नाम “समर पुरी (Samar Puri)” है । जो कि एक प्रसिद्ध गिटार प्लेयर हैं । बता दे, इनका एक प्रसिद्ध बैंड है । जिसका नाम सनम बैंड है । इसमें मुख्यता चार लोगों की सदस्यता है ।

ये भी पढे……….. अनु मलिक की बेटी को देखकर, आप उसके दीवाने हो जाएंगे । खूबसूरती के मामले में कई अभिनेत्रियों को दे रही हैं टक्कर ।

जिसमें “सनम पुरी” एक संगीतकार और गायककार, समर पुरी गिटार प्लेयर, “वेंकटेश सुब्रमण्यम (venkatesh subramanian)” बास गिटार प्लेयर, और केशव धनराज (Keshav Dhanraj) ड्रमर मैन हैं । इन चारों की जोड़ी ने “सनम बैंड (Sanam band)” को विश्व भर में प्रसिद्ध कर दिया है । जिसने कई म्यूजिक वीडियो, कई फिल्मी सॉन्ग और कई अकल एलबम जारी किए हैं ।

सनम बैंड सुर्खियों में तब आया जब इन्होंने “एसक्यूएस प्रोजेक्ट (SQS project)” के जरिए एक प्रतियोगिता में भाग लिया । जिसमें पहले से ही 1600 बैंड उपस्थित थे । जो कि अलग-अलग देशों से आए थे । और इन्होंने “टाइम्स ऑफ इंडिया” का खिताब जीता । उसके पश्चात उन्होंने कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा । और लगातार फिल्मी तथा एल्बम लॉन्च करते रहें ।

Sanam Puri and Samar Puri

सनम बैंड मैं मुख्य संगीतकार सनम पुरी हैं । इन्होंने अपने बैंड के जरिए कई प्रसिद्ध सॉन्ग और एल्बम जैसे “हवा हवा”, “जान गया”, “ऐसा लगा”, “अगर तुम सुनो”, “आजा आजा”, “पा लिया”, “रोशनी” धत तेरी की”, “लकी टुनाइट”, “एक कधा”, “फकीरा” आदि लांच किए है । जिस कारण इस बैंड की प्रसिद्धि सर्वाधिक बढ़ चुकी है । और इसे भारत का नंबर 1 बैंड है ।

ये भी पढे……….. 90 के दशक की फिल्मों में कॉमेडी करने वाली महिला ‘गुड्डी मारुति’ का बदल गया है लुक । आज दिखती है ऐसी ।

One thought on “फोटो में दिख रहे इन दोनों बच्चों को पहचान कर दिखाओ ? आज ये भारत के प्रसिद्ध इकलौते म्यूजिकल बैंड के मालिक हैं ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.