Identify Amrish Puri in this childhood photo

फोटो में बैठे इस बच्चे के मात्र होने से ही फिल्में सुपर हिट हो जाती थी । इन्होंने फिल्मी जगत में हीरो से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है । बता दे, इन्होंने 250 से भी अधिक फिल्में की । और हीरो से ज्यादा इनके डायलॉग और एक्टिंग को पसंद किया गया ।

यदि आप इनके सच्चे फैंस है तो, आप इन्हें पहचान गए होंगे । और नहीं पहचान पा रहे हैं, तो चलिए आपको हिंट दिया जा रहा है । कुछ प्रसिद्ध डायलॉग जैसे “मुकैम्बो खुश हुआ”, “यहां तो सभी दिलजले हैं”, “जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी” यकीनन इन डायलॉग की वजह से आप पहचान गए होंगे ।

चलिए फिर इस राज से पर्दा हटाते हैं । बता दें, काले शर्ट में बैठे इस छोटे से बच्चे का नाम “अमरीश पुरी (Amrish Puri)” है । जिनका नाम सुनकर के हीरो अपनी एक्टिंग भूल जाते थे । अमरीश पुरी फिल्म इंडस्ट्री के लेजेंड कलाकारों में गिने जाते हैं । जिन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को इतनी सुपरहिट फिल्में दी हैं । कि उन्हें उंगलियों पर गिन पाना मुश्किल है ।

ये भी पढे….. नसरुद्दीन शाह की बेटी को देखकर आप यकीनन अचंभित हो जाएंगे | आप स्वयं देखे |

इन्होंने “मिस्टर इंडिया”, “कोयला”, “नायक”, “करन अर्जुन”, “लोहा”, “नगीना”, “परदेस”, “तहलका”, “एतराज”, “घातक”, “घायल”, “दीवाने”, “त्रिदेव”, “बादल”, “जीत”, “इतिहास”, आदि कई सुपरहिट फिल्में दी हैं । इनकी उपलब्धियों को किसी एक लेख में उतार पाना आसान नहीं है । इन पर पूरी किताब बनाई जा सकती है । ‘अमरीश पुरी’ बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन महान कलाकारों में गिने जाते हैं । जिनके मुकाबले में दूसरा कोई भी नहीं हो सकता है । ना आगे होगा ।

Amrish Puri

बता दे, “अमरीश पुरी (Amrish Puri)” वर्तमान में आज हमारे बीच उपस्थित नहीं है । 15 जुलाई साल 2005 को दिल के दौरे से इनका निधन हो गया था । और उस दिन इंडस्ट्री में मातम छा गया था । लेकिन इनके द्वारा किए गए, अभिनय को फिल्म इंडस्ट्री आज भी नहीं भुला पाई है । और ना आगे भुला पायेगी ।

ये भी पढे….. जेल के अंदर संजय दत्त पर गुजरी ऐसी घटना । जिसे सुनकर सभी लोगों के आंसू निकल आए ।

One thought on “फोटो में बैठे काले शर्ट में इस बच्चे को पहचान कर दिखाइये ? यह चैलेंज है कि, आप इन्हे जानते हैं । यह फिल्म इंडस्ट्री के प्रसिद्ध विलेन है |”

Leave a Reply

Your email address will not be published.