Harshita Ojha

स्टार प्लस पर एक धारावाहिक आता था । जिसमें दो बच्चे अहम भूमिका में देखे गए । हां, यहां पर स्टार प्लस पर प्रसारित किए जा रहे । पंजाबी धारावाहिक “वीरा : वीर की अरदास” के विषय में बात चल रही है । आपको याद होगा कि, इसमें दो छोटे बच्चे ने किरदार निभाया है । जिसमें वीरा का किरदार प्ले करने वाली छोटी सी बच्ची आज बहुत ही बड़ी हो चुकी है । और आप देखकर भौ चक्के रह जाएंगे । अब वह क्या कर रही हैं ? वर्तमान में कैसे हैं ? तथा किन कामों में व्यस्त हैं ? चलिए अब इसके विषय में जानते हैं ।

यदि आपको धारावाहिक याद होगा तो, इसमें ‘वीरा’ तथा ‘रणविजय’ दो महत्वपूर्ण किरदार थे । जिसमें वीरा छोटे से बच्चे के काम को लोगों द्वारा खूब सराहना मिली । भाई-बहन की इस जुगलबंदी को स्टार प्लस पर खूब पसंद किया गया । और जल्द ही यह प्रोग्राम सर्वाधिक देखे जाने वाला प्रोग्राम बन गया । यह धारावाहिक दो चरणों में पूरा किया गया । पहले चरण में छोटे बच्चे का छोटे बच्चे की हंसी मजाक और कहानी को दर्शाया गया । और दूसरे चरण में इनके बड़े रूप को दिखाकर कहानी को आगे बढ़ाया गया । बताते चलें, इस नाटक को साल 2012 पर स्टार प्लस पर रिलीज किया गया था ।

इसमें इस छोटी सी बच्ची ने वीरा का किरदार निभाया । आज हम उसके विषय में जानेंगे । उसका नाम “हर्षिता ओझा (Harshita Ojha)” है । और अब वह बड़े हो चुके हैं । कक्षा पांचवी क्लास में पढ़ती है । हर्षिता ने अपने करियर की शुरुआत बचपन में ही कर दी थी । और महज 5 वर्ष की अवस्था से वह वीरा जैसे धारावाहिक में नजर आई । वीरा के किरदार को मुख्यता हर्षिता के क्यूट और डायलॉग टाइमिंग की वजह से पसंद किया गया । बताते चलें, इस धारावाहिक का मुख्य श्रेय हर्षिता को दिया गया । जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोल नहीं पाते हैं । उस उम्र में इस बच्ची ने बड़े-बड़े डायलॉग को बड़ी आसानी से बोल दिया । और शो की सफलता में चार चांद लगा दिए ।

लेकिन साल 2013 में सीरियल के शुरू होने के महज एक साल बाद हर्षिता ओझा को उसके बड़े कैरेक्टर “दिव्यांगना सूर्यवंशी” से रिप्लेस कर दिया गया । अतः उस समय शो की टीआरपी धड़ाम से नीचे गिरी गई । और कुछ लोगों ने शो को देखना ही बंद कर दिया । कई लोगों ने कई सवाल खड़े कर दिए । अब हर्षिता कहां हैं ? क्या कर रहे हैं ? और उनका फ्यूचर प्लान क्या है ? हालांकि हर्षिता ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया की, “मैं एक मल्टी टास्किंग लड़की हूं । और मुझे अभिनय के साथ-साथ सिंगिंग में बहुत ही दिलचस्पी है । और मैं एक बेहतर सिंगर बनना चाहती हूं ।”

जानकारी के लिए आपको बताते चलें कि, हर्षिता ओझा सिंगिंग के अलावा अभिनय क्लासेस, डांस क्लासेस और स्विमिंग क्लासेस भी लेती हैं । और वह एक मल्टी टैलेंटेड गर्ल बनना चाहती हैं । बता दे, हर्षिता ओझा का एक छोटा भाई हर्षित ओझा भी है । और इनके पिता “संजय ओझा” फाइनेंसियल प्लानर और इनकी मां “रीमा” बुझा हाउस वाइफ है । और घर को संभालने महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं ।

Harshita Ojha

आप कह सकते हैं कि, हर्षिता ओझा (Harshita Ojha) का परिवार वेल सेटल है । और हर्षिता अपने भविष्य के लिए बहुत ही सजग हैं । पढ़ाई के साथ साथ में अभिनय में बहुत दिलचस्पी रखती हैं । और यकीनन भविष्य में वह एक सफल अभिनेत्री बनेंगे ।

ये भी पढे …… टेलीविजन की इस मशहूर अभिनेत्री को पहचान कर दिखाएं ! यकीनन आप इस अभिनेत्री को जानते है ।

One thought on “वीरा सीरियल में किरदार निभाने वाली छोटी सी बच्ची, आज बहुत ही बड़ी हो चुकी है । जाने हालिया बयान ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.