Disha Vakani

“दिशा वकानी (disha vakani)” यानी “दयाबेन” ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ नामक टेलीविजन शो की वजह से चर्चा में आई । हालांकि इन दिनों वह इस शो को छोड़ चुकी है। लेकिन उन्होंने एक दशक तक इस टेलीविजन शो में अभिनय किया । और अपनी यूनीक और बेहतर अदाकारा की वजह से पहचानी गई । दिशा वकानी मुख्यता अपनी आवाज की वजह से चर्चा में बनी रही । क्योंकि उन्होंने इस करैक्टर के लिए एक नई और डिफरेंट आवाज बनाई थी ।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो 14 सालों से ‘टीआरपी (TRP) की लिस्ट में शामिल है । हालांकि, इस में उपस्थित कई किरदार शो को छोड़ कर जा चुके हैं । लेकिन इस शो की सफलता में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है । क्योंकि लगातार कई नए कैरेक्टर को सम्मिलित कर लिया जाता है । हालांकि दया बहन का किरदार कोई नहीं ले सकता है ।

क्या आप जानते हैं दिशा वकानी (disha vakani) यानी दया बहन के सगे भाई ने भी इस टेलीविजन शो में कई सालों तक काम किया । दया बहन की भाई का किरदार निभा रहे “सुंदरलाल” असल में दिशा वकानी के सगे भाई हैं । और उनका असली नाम “मयूर वकानी (mayur vakani) है ।

ये भ्बि पढे…… टेलीविजन अभिनेता “के के गोस्वामी” की पत्नी है, बला की खूबसूरत ! एक ही नजर में लोग दीवाने हो जाते हैं ।

उन्होंने ‘जेठालाल’ के साले का किरदार निभाया । जो कि सीरियल में सुंदरलाल के नाम से जाना गाय । सुंदरलाल को लोगों ने और उनकी मासूमियत और भोलेपन को लोगों ने खूब पसंद किया । आप पिछले 14 सालों से वह लगातार इस शो जुड़े हुए हैं । और लोगों को हंसा रहे हैं ।

Disha Vakani

लेकिन सुंदरलाल यानी मयूर वकानी (mayur vakani) आज भी इस शो में नजर आ रहे हैं । और उनके अभिनय कि लोग पिछले 14 वर्षों से लगातार तारीफ कर रहे हैं । जिस कारण उनकी पहचान भारत से लेकर सोशल मीडिया तक बढ़ती ही जा रही है ।

ये भी पढे…… ‘बी आर चोपड़ा’ के महाभारत में कृष्ण का किरदार निभाने वाले अभिनेता, 20 सालों बाद आज ये काम कर रहे हैं ।

One thought on “क्या आप जानते हैं ? कि दिशा वकानी और उनके सगे भाई ने इस सीरियल में किया था एक साथ काम ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.