Dilip Joshi

दिलीप जोशी (Dilip Joshi) मुख्यता फिल्मों में अभिनय करने के लिए जाने जाते थे । लेकिन एक समय उनके जीवन में ऐसा भी आया । जब इनके पास काम ना था । और इन्होंने एक्टिंग कैरियर को छोड़ने का मन बना लिया था । वह पिछले कई वर्षों से एक्टिंग की दुनिया से दूर रहे थे । फिर उन्होंने “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” शो में साइन किया गया । उन्होंने सोचा इस शो से वह अपना गुजर बसर कर पाएंगे । लेकिन दिलीप जोशी को यह नहीं पता था । कि यह भारत का नंबर 1 शो बन जायेगा ।

25 जुलाई 2008 को तारक मेहता का उल्टा चश्मा का पहला एपिसोड रिलीज किया गया । इस एपिसोड को पब्लिक द्वारा अच्छा रिस्पांस मिला । बाद में इसके कई एपिसोड लगातार प्रकाशित किए गए । और यह देखते ही देखते भारत नहीं अपितु पूरे विश्व का एक प्रसिद्ध टेलिविज़न शो बन गया । बता दें, दिलीप जोशी 14 सालों से लगातार इस शो में हम भूमिका निभा रहे हैं । जेठालाल गडा के किरदार में दिलीप जोशी को लोगों द्वारा खूब प्यार मिला ।

देखते देखते दिलीप जोशी इस शो के सबसे हाईएस्ट पेड एक्टर बन गए । इस शो ने दिलीप जोशी की तरक्की में चार चंद लगा दिया । और उन्हें इस शो में किए गए बेहतर अभिनय के लिए 16 बार टीवी का बेस्ट एक्टर अवार्ड मिला । बता दें, दिलीप जोशी प्रत्येक एपिसोड का 1.5 लाख रुपए चार्ज करते हैं । और 1 महीने में लगभग 25 एपिसोड सूट किए जाते हैं । जिस कारण वह हर महीने 36 लाख रुपए तक कमा लेते हैं ।

शो से जुड़े रहने के कारण दिलीप जोशी (Dilip Joshi) की फैन फॉलोइंग भारत में प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । जितना वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहते हैं । उनता ही वह अपनी पर्सनल लाइफ ऑनलाइन लाइट से दूर रखते हैं । बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो, उन्होंने “जयमाला” से विवाह किया है । और उनके दो बच्चे हैं । बेटा ऋतिक तथा बेटी नीति । वह मुंबई में आलीशान बंगले में रहते हैं ।

ये बी पढे …. TMKOC में 9 सालों से ‘टप्पू’ का किरदार निभाने वाले ‘भव्य गांधी’ इन दिनों क्या कर रहे हैं ? आप भी जाने ।

One thought on “दिलीप जोशी छोड़ रहे थे अपना एक्टिंग कैरियर मिल गया TMKOC में किरदार । आप भी जाने क्या था वह किस्सा !”

Leave a Reply

Your email address will not be published.